1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WTC Final : बीसीसीआई ने शेयर किया टीम इंडिया के पहले ट्रेनिंग सेशन का वीडियो

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशि फाइनल के लिए टीम इंडिया ने भरी हुंकार, बीसीसीआई ने शेयर किया टीम इंडिया के पहले ट्रेनिंग सेशन का वीडियो

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला साउथहैंपटन में खेला जाना है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 10, 2021 10:43 IST
Team India cheers for the World Test Championship final, BCCI shared the video of Team India's first- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Team India cheers for the World Test Championship final, BCCI shared the video of Team India's first training session

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से साउथहैंपटन में खेला जाना है। 2 जून को इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया ने अपना क्वारंटीन पूरा कर पहले ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। बीसीसीआई ने इस ट्रेनिंग सेशन का वीडियो अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ी जमकर पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं।

देखें वीडियो 

इस मुकाबले के लिए आईसीसी ने पहले ही प्लेइंग कंडीशन्स का ऐलान कर दिया था, लेकिन हाल ही में उन्होंने इस मैच के फॉलोऑन नियम को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। आईसीसी के अनुसरा अगर मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ता है तो फॉलोऑन नियम पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ेगा, जो सामान्य रूप से अन्य टेस्ट मैचों में होता।

आईसीसी के नियम अनुसार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 200 रन की बढ़त के साथ ही दूसरी टीम को फॉलोऑन दे सकती है। लेकिन अगर मैच में दिनों की संख्या कम होती है तो यह रन उसके अनुसार बदलते रहते हैं। अगर टेस्ट मैच तीन या फिर चार दिन के लिए होता है तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 150 रन की बढ़त के साथ भी विपक्षी टीम को फॉलोऑन दे सकती है, वहीं 2 दिन के मैच में 100 रन और एक दिन के मैच में 75 की बढ़त फॉलोऑन के लिए मान्‍य होती है।

लेकिन अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मैच चार दिन का हो या फिर तीन दिन का अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फॉलोऑन देना है तो उसके पास 200 रन की कम से कम बढ़त जरूर होनी चाहिए।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए दोनों टीमें 

भारत - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

न्यूजीलैंड - केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवाय, कोलिन डि ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जेमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, रोस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग और विल यंग.

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X