1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया वर्ष 2000 की ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसी'

'विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया वर्ष 2000 की ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसी'

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला जीतते हुए 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। ओवल में 50 साल बाद मिली इस जीत के बाद हर तरफ से भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफों में कसीदे गढ़े जा रहे हैं।

IANS IANS
Published on: September 07, 2021 19:40 IST
'Team India led by Virat Kohli is like the Australian team of the year 2000'- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 'Team India led by Virat Kohli is like the Australian team of the year 2000'

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने भारतीय टीम की जमकर सराहना करते हुए कहा है कि कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया वर्ष 2000 की ऑस्ट्रेलियाई टीम जैसी है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला जीतते हुए 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। ओवल में 50 साल बाद मिली इस जीत के बाद हर तरफ से भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफों में कसीदे गढ़े जा रहे हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो 'मैच डे' कार्यक्रम में बतौर विशेषज्ञ के तौर पर मौजूद रहे इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज हार्मिसन ने भी टीम इंडिया की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा, "दबाव वाले हालातों में भारत विपक्षी टीम से कहीं आगे है, खास तौर से पांचवें दिन यह टीम कुछ अलग ही खेलती है। यह टीम कुछ-कुछ उस तरह की है जैसे 2000 की ऑस्ट्रेलियाई टीम हुआ करती थी जो किसी भी टीम को नेस्तनाबूद कर दिया करती थी। मैं और वीवीएस लक्ष्मण भी उस टीम के खिलाफ खेल चुके हैं। यह भारतीय टीम भी उस ऑस्ट्रेलियाई टीम की ही तरह विपरित हालातों से भी वापसी करते हुए मैच जीतने की ताकत रखती है।"

पिछले तीन सालों में अगर भारतीय टीम के प्रदर्शन पर नजर डालें तो इस दौरान भारत ने 29 टेस्ट खेले हैं, जिनमें उन्हें 18 मैचों में जीत हासिल हुई है जबकि आठ में हार का सामना करना पड़ा और तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। इस दौरान ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज भी जीती है।

इसी कार्यक्रम में पूर्व भारतीय दिग्गज लक्ष्मण भी मौजूद थे। उन्होंने भी हार्मिसन की बात पर हामी भरी और साथ ही लक्ष्मण ने इस टीम की ताकत के पीछे बेहतरीन बेंच स्ट्रेंथ को बताया।

लक्ष्मण ने कहा, "इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो फिलहाल बेंच पर बैठे हैं लेकिन उनमें प्रतिभा की कमी नहीं है। यही कारण है कि कोई खिलाड़ी किसी वजह से नहीं खेलता तो भी इस टीम के पास उसका बेहतरीन रिप्लेसमेंट मौजूद रहता है।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15