1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Thailand Open : दूसरे दौर में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, फिटनेस की वजह से कश्यप ने छोड़ा मैच

Thailand Open : दूसरे दौर में पहुंचे किदांबी श्रीकांत, फिटनेस की वजह से कश्यप ने छोड़ा मैच

श्रीकांत ने बुधवार को अपने दौर के मुकाबले में हमवतन सौरभ वर्मा को हराया। श्रीकांत ने 31 मिनट तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-30 सौरभ को 21-12, 21-11 से पराजित किया।

IANS IANS
Published on: January 13, 2021 15:51 IST
Thailand Open: Kidambi Srikanth reached second round, Kashyap Retire the match due to fitness- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Thailand Open: Kidambi Srikanth reached second round, Kashyap Retire the match due to fitness

बैंकॉक। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने यहां जारी थाईलैंड ओपन के अपने पहले दौर के मुकाबले को जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है, जबकि पारुपल्ली कश्यप बीच में ही छोड़कर मैच से बाहर हो गए। मौजूदा समय में विश्व रैंकिंग में 14वें स्थान पर काबिज श्रीकांत ने बुधवार को अपने दौर के मुकाबले में हमवतन सौरभ वर्मा को हराया। श्रीकांत ने 31 मिनट तक चले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-30 सौरभ को 21-12, 21-11 से पराजित किया।

ये भी पढ़ें - चौथे टेस्ट के लिए चोट से परेशान भारतीय टीम को कम नहीं आंक रहे हैं नाथन लियोन

इस जीत के साथ ही 27 साल के श्रीकांत ने सौरभ के खिलाफ अपना करियर 3-0 का कर लिया है। इससे पहले श्रीकांत ने सौरभ को 2019 में हांगकांग ओपन में और 2013 में फ्रेंच ओपन में शिकस्त दी थी।

इससे पहले, पुरुष एकल के पहले मुकाबले में पारुपल्ली कश्यप अपने पहले दौर के मुकाबले को बीच में ही छोड़कर मैच से बाहर हो गए। कश्यप कनाडा के एंथोनी हो शुए के खिलाफ कोर्ट पर उतरे। पहले गेम में उन्हें 9-21 से हार मिली जबकि दूसरे गेम में उन्होंने वापसी करते हुए 21-13 से जीत दर्ज की। तीसरे गेम में शुए 14-8 से आगे थे, लेकिन कश्यप ने रिटायर होने का फैसला किया और शुए को दूसरे राउंड में जाने का मौका मिल गया।

यह भी पढ़ें- नस्लीय टिप्पणी पर शिकायत करने वाले मोहम्मद सिराज की नाथन लॉयन ने की तारीफ

इससे पहले, सात्विकसाईराज रैंकीरेड़्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में पहुंच गई है।

चिराग और सात्विक की जोड़ी ने पहले राउंड के मुकाबले में दक्षिण कोरिया की जोड़ी किम जी जुंग और ली योंग डेए को 19-21, 21-16, 21-14 से मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया। भारतीय जोड़ी ने एक घंटे और आठ मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- इस साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी से प्ररेणा लेकर अश्विन ने सिडनी टेस्ट को कराया ड्रॉ

पुरुष युगल के एक अन्य मुकाबले में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया की जोड़ी योंग येव सिन और तोए ईए ने भारतीय जोड़ी को 21-13, 8-21, 22-24 से हराया।

मिश्रित युगल में भारत को निराशा हाथ लगी। बी सुमित रेड्डी और और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में ही तेंग चुन मान और त्से यिंग सुएट की जोड़ी ने 22-20, 21-17 से हराया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X