1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v AUS : पेन का दर्शकों से अनुरोध, अपशब्दों को भूलकर खिलाड़ियों का करें सम्मान

IND v AUS : पेन का दर्शकों से अनुरोध, अपशब्दों को भूलकर खिलाड़ियों का करें सम्मान

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार से गाबा मैदान पर भारत के खिलाफ शुरू होने जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट से पहले दर्शकों से खास अनुरोध किया है। 

IANS IANS
Published on: January 14, 2021 20:50 IST
IND v AUS : पेन का दर्शकों...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v AUS : पेन का दर्शकों से अनुरोध, अपशब्दों को भूलकर खिलाड़ियों का करें सम्मान

ब्रिस्बेन| ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार से यहां गाबा मैदान पर भारत के खिलाफ शुरू होने जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट से पहले दर्शकों से खास अनुरोध किया है। पेन ने दर्शकों से अनुरोध करते हुए कहा है कि वे अपशब्दों को भूलकर खिलाड़ी और खेल का सम्मान करें।

दोनों टीमों के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी चर्चा का विष्य बनी हुई थी क्योंकि स्टेडियम में कुछ दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी की थी, जिसकी चारो ओर कड़ी आलोचना की गई थी।

T20 में सबसे तेज शतक लगाने वाली महिला क्रिकेटर बनी सोफी डिवाइन

भारतीय टीम द्वारा इसकी शिकायत करने के बाद करीब करीब पांच-छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने इस घटना के लिए आधिकारिक रूप से मांफी भी मांगी थी और उसने मामले की जांच शुरू कर दी थी।

पेन ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "दर्शकों के मामले में किसी के साथ भी दुर्व्यवहार सही नहीं है। खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार करना छोड़ दें। हम चाहते हैं कि लोग गाबा में साथ आएं और क्रिकेट का आलंद लें तथा आस्ट्रेलिया और भारत की टीमों का समर्थन करें। अगर आप चाहें तो अंपायरों का भी समर्थन करें। लेकिन मेरा सुझाव है कि दर्शक दुर्व्यवहार को मैदान के गेट पर ही छोड़कर अंदर आएं और खेल के साथ साथ खिलाड़ियों का भी सम्मान करें।"

मुथैया मुरलीधरन ने की भविष्यवाणी, अश्विन तोड़ सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में उनके 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की टीम 1988 के बाद से गाबा मैदान पर एक भी टेस्ट नहीं हारी है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया 1-1 की बराबरी पर है। कप्तान ने गाबा की पिच को लेकर कहा, "क्रिकेट खेलने के लिए यह एक मुश्किल जगह है। यहां तक कि तस्मानिया और विक्टोरिया के खिलाड़ियों को भी यहां खेलने में परेशानी होती है क्योंकि यहां विकेट में उछाल और गति है। हालांकि इसमें कुछ ऐसा है, जिस्से कि लंबे समय से आस्ट्रेलियाई टीम को फायदा मिलती रही है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड