1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हैरतअंगेज! हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से बोल्ट ने पकड़ा अद्भुत कैच, Video हुआ वायरल

हैरतअंगेज! हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से बोल्ट ने पकड़ा अद्भुत कैच, Video हुआ वायरल

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बाउंड्री लाइन पर एक हाथ से ऐसा शानदार कैच लपका कि सभी हैरान रह गए। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2021 8:50 IST
Trent Boult- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @SPARKNZSPORT Trent Boult

बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज खेल रही है। जिसमें दोनों टीमों के बीच सीरीज का अंतिम मैच न्यूजीलैंड के बेसिन रिजर्व वेलिंग्टन मैदान पर खेला जा रहा है। इसी बीच न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बाउंड्री लाइन पर एक हाथ से ऐसा शानदार कैच लपका कि सभी हैरान रह गए। इतना ही नहीं उनकी कैच का ये विडियो भी सोशल पर तेजी से वायरल होने लगा। जिसमें फैंस उनकी तारीफ करते थक नहीं रहे हैं। 

दरअसल, मैच में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए डीवोन कोनवे (128) और डैरिल मिचेल (100)* की शानदार शतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश को 319 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही और महज 10 रन के योग पर सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल कीवी गेंदबाज मैट हेनरी का शिकार बन गए। 

इसके बाद पारी के 7वें ओवर में लिटन दास बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी एक बार फिर गेंदबाजी करने वाले मैट हेनरी की गेंद पर लिटन दास ने पुल करना चाहा मगर गेंद ने बल्ले का उपरी किनारा लिया और थर्ड मैन की दिशा में हवा में गई। जहां पर फील्डिंग करने वाले तेज गेंदबाज बोल्ट भागते हुए आए और हवा में डाइव लगाकर एक हाथ से धाकड़ कैच लपक कर सभी को हैरान कर दिया। जिसके बाद उनका ये विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस तरह दास 21 रन बनाकर चलते बने और बांग्लादेश को 26 के कुल योग पर तीसरा झटका लगा।

 

ये भी पढ़े - दिल्ली कैपिटल्स के अधिकारी ने दिया बड़ा संकेत, IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज की बात करें तो पहले दोनों मैचों में जीत हासिल करने के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर रखी है। जिसके बाद अंतिम मुकाबला भी जीतकर वो बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करना चाहेगी। जबकि बांग्लादेश ये मैच जीतकर सम्मान बचाना चाहेगा। वहीं इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है। जिसकी शुरुआत 28 मार्च से होनी है। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania