Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उमर अकमल पर 3 साल का बैन लगने के बाद भाई कामरान ने दिया बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई ने उमर अकल पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में 3 साल का बैन लगाया है। इस पर उमर के भाई कामरान अकमल का बड़ा बयान आया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 28, 2020 10:52 IST
Umar will definitely challenge harsh three-year ban, says...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Umar will definitely challenge harsh three-year ban, says Kamran Akmal

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई ने उमर अकल पर आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में 3 साल का बैन लगाया है। इस पर उमर के भाई कामरान अकमल का बड़ा बयान आया है। कामरान अकमल ने अपने भाई पर लगाये गये 3 साल के बैन को कठोर सजा करार दिया है और उनका मानना है कि उनका भाई इस सजा को निश्चित तौर पर चुनौती देगा।

बता दें, उमर अकमल से पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान सटोरियों ने संपर्क किया था जिसकी सूचना नहीं देने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को उन पर 3 साल का बैन लगाने का फैसला किया था।  उमर पर बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2.4 .4 के तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाये गए हैं।

इस फैसले पर हैरानी जताते हुए पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान ने कहा, ‘‘मैं उमर को दी गयी कड़ी सजा से हैरान हूं। तीन साल का प्रतिबंध बेहद कठोर सजा है। वह निश्चित तौर पर इसके खिलाफ अपील करेगा।’’ पाकिस्तान की तरफ से 57 टेस्ट, 153 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके कामरान ने कहा कि अन्य खिलाड़ियों को पहले इसी तरह के आरोपों में काफी कम सजा दी गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह समझना मुश्किल है क्योंकि पूर्व में अन्य खिलाड़ियों पर इसी तरह के अपराध के लिये कम समय का बैन लगाया गया था जबकि उमर को इतनी कठोर सजा दी गयी।’’ कामरान ने मोहम्मद इरफान और मोहम्मद नवाज के मामलें का हवाला दिया जिसमें दोनों खिलाड़ियों को सटोरियों की जानकारी नहीं देने के कारण कम समय के लिये प्रतिबंधित किया गया था। 

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement