Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Vijay Hazare Trophy : उत्तराखंड ने असम को हराकर नॉकआउट चरण में किया प्रवेश

मेघालय ने नगालैंड को हराया और वह तीसरे स्थान पर रहा। सिक्किम चौथे, अरूणाचल प्रदेश पांचवें , मिजोरम छठे और मणिपुर सातवें स्थान पर रहा। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 01, 2021 18:29 IST
Bat and Ball- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bat and Ball

चेन्नई| उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय राष्ट्रीय क्रिकेट चैम्पियनशिप के प्लेट चरण में सिक्किम को 145 रन से हराकर नॉकआउट चरण में जगह बना ली। उत्तराखंड ने बेहतर रनरेट के आधार पर असम को पछाड़ा। असम ने मिजोरम को 182 रन से हराया। उत्तराखंड और असम ने सारे मैच जीते लेकिन उत्तराखंड का रनरेट 3 .273 था जबकि असम का 1 .909 रहा। 

मेघालय ने नगालैंड को हराया और वह तीसरे स्थान पर रहा। सिक्किम चौथे, अरूणाचल प्रदेश पांचवें , मिजोरम छठे और मणिपुर सातवें स्थान पर रहा। 

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई उत्तराखंड टीम के लिये कमल सिंह ने 121 गेंद में 16 चौकों की मदद से 119 रन बनाये जबकि जय बिस्टा ने 67 गेंद में 54 रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिये 133 रन जोड़े। कमल सिंह ने कप्तान कुणाल चंदेला के साथ दूसरे विकेट के लिये 55 रन जोड़े। 

यह भी पढ़ें- महज 20 लाख में केकेआर ने खरीदा यह तूफानी बल्लेबाज जो विजय हजारे ट्रॉफी मचा रहा है धमाल

उत्तराखंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 306 रन बनाये। सिक्किम की टीम जवाब में 50 ओवर में छह विकेट पर 161 रन बनाये। अन्य मैचों में असम ने आठ विकेट पर 342 रन बनाये जिसमें साहिल जैन ने 86 और देनिश दास ने 85 रन का योगदान दिया। मिजोरम की टीम 43 .5 ओवर में 160 रन पर आउट हो गई। 

यह भी पढ़ें- भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने से पहले ही बढ़ी पीसीबी की चिंता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement