1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : डीविलियर्स ने माना, कोहली की कप्तानी में इस खासियत से जीती टीम इंडिया

IND vs ENG : डीविलियर्स ने माना, कोहली की कप्तानी में इस खासियत से जीती टीम इंडिया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलने वाले ए बी डिविलियर्स मानना है कि कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के कई युवा खिलाड़ी निखर कर आगे आए हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 07, 2021 7:36 IST
Virat Kohli and AB De Villiers- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli and AB De Villiers

पहला टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दमदार पलटवार कर सीरीज 3-1 से अपने नाम करने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की साउथ अफ्रीका के पूर्व व आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलने वाले ए बी डिविलियर्स ने तारीफ की है। उनका मानना है कि कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के कई युवा खिलाड़ी निखर कर आगे आए हैं। 

गौरतलब है की टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर घर में लगातार 13 सीरीज जीत अपने नाम की है। जिसमें टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, वाशिंग्टन और  रिषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा। इस तरह कोहली की कप्तानी में निडर होकर क्रिकेट खेलने वाले इन युवाओं को लेकर डीविलियर्स ने ट्वीट करते हुए कहा, "इस टेस्ट मैच में कोहली की कप्तानी में अक्षर, रिषभ और वाशिंग्टन ने खुलकर खेला और मैच में अपनी स्थिति मजबूत बनाए रखी।"

वहीं कोहली की निजी फॉर्म काफी खराब चल रही है। इस टेस्ट मैच में भी वो शून्य पर आउट होकर पवेलियन चले गये थे। इतना ही नहीं काफी समय बीत चुका है और कोहली के बल्ले से अभी तक शतक भी नहीं निकला है। ऐसे में खुद की फॉर्म खराब होने के बावजूद उनके जोश और उत्साह को देखते हुए डीविलियर्स  ने आगे कहा, " जब आपकी निजी फॉर्म अच्छी न चल रही हो। उस समय भी शानदार जोश और उत्साह के साथ मैदान में उतरना और युवा खिलाड़ियों को शानदार करने के लिए प्रेरित करना। ये सभी चीजें एक अच्छे कप्तान के गुण दर्शाती हैं।"

यह भी पढ़ें- मोंटी पनेसर ने की भविष्यवाणी, भारत जीत सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब

बता दें कि भारत ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की। जिसके साथ ही टीम इंडिया अब पहली बार आईसीसी द्वारा आयोजित होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है। जिसमें सामने वाले न्यूजीलैंड टीम पहले ही पहुँच चुकी थी। इसी के साथ अब टीम इंडिया क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान में फ़ाइनल खेलते हुए इसी साल 18 जून से खेलते हुए नजर आएगी।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2021 का शेड्यूल आया सामने, गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी का है इंतजार !

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X