1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अपने करियर का 43वां वनडे शतक लगाने के साथ इतिहास रच दिया है।

IANS IANS
Updated on: August 15, 2019 14:31 IST
virat kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली

पोर्ट ऑफ स्पेन| भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में अपने करियर का 43वां वनडे शतक लगाने के साथ एक और रिकॉर्ड बनाया। कोहली 10 वर्षो में 20,000 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

उन्होंने बुधवार को शतक जड़कर भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में छह विकेट से जीत दिलाई। कोहली ने नाबाद 114 रन जड़े और भारत ने डकवर्थ-लुइस नियम के तहत दिए गए 255 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और सीरीज 2-0 से जीत ली। 

एक दशक में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉटिंग (18,962) का नंबर आता है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस 16,777 रनों के साथ इस सूची में तीसरे नंबर पर है। 

इसके बाद क्रमश: महेला जयवर्धने (16,304), कुमार संगकारा (15,999), सचिन तेंदुलकर (15,962), राहुल द्रविड़ (15,853) और हाशिम आमला (15,185) का नंबर आता है।कोहली वनडे क्रिकेट में शतक के मामले में पॉटिंग से एक शतक पीछे हैं।

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली

क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने विराट कोहली

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X