Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs ENG : लक्ष्मण ने माना, दूसरे वनडे में कोहली की कप्तानी में हुई इस बड़ी गलती से मिली हार

दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को हार मिलने पर भारत के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि कोहली से मैच में कहाँ पर बड़ी गलती हुई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 27, 2021 7:32 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat Kohli

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया। जिसमें इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने धाकड़ पारियां खेलकर भारत के जबड़े से जीत छीन ली। इस तरह दूसरे वनडे मैच में भारत ने पहले खेलते हुए केएल राहुल के शतक और रिषभ पंत द्वारा खेली गई 77 रनों की तूफानी पारी के चलते इंग्लैंड को 337 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद भी हार मिलने पर भारत के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि कोहली से मैच में कहाँ पर बड़ी गलती हुई। जिससे कहीं ना कहीं बड़े स्कोर के बावजूद टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। 

गौरतलब है कि भारत के द्वारा मिले 337 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के बीच ओपनिंग विकेट के लिए एक बार फिर 110 रनों की साझेदारी हुई। जिसमें रॉय 55 रन बनाकर रोहित शर्मा द्वारा रन आउट हुए। इसके बाद क्रीज पर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने आए। जिससे स्टोक्स और बेयरस्टो के बीच मैच जिताऊ 175 रनों की साझेदारी हुई। इस दौरान बेयरस्टो ने 124 रन तो स्टोक्स ने 99 रनों की पारी खेली। 

ये भी पढ़े -IND v ENG, 2nd ODI : जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार अंदाज में जड़ा वनडे करियर का 11वां शतक 

वहीं कप्तान कोहली से हुई गलती के बारे में स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत में लक्ष्मण ने कहा, "जब विरोधी टीम सिर्फ 35 रन दूर हो तो विकेट लेना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में भारत को तीन विकेट काफी जल्दी से मिले। इतना ही नहीं इस बीच में आपको जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर के विकेट भी मिले। उसके बाद जिस तरह से प्रसिद्ध कृष्णा ने वापसी की और 2 विकेट निकाले। इससे मैं काफी आश्चर्यचकित था कि क्यों वो मैच में दोबारा कृणाल पांड्या और कुलदीप यादव के साथ गेंदबाजी के लिए गए। जबकि मैच मैं आपकी वापसी सिर्फ तेज गेंदबाज ही करा सकते थे। मेरे विचार से यहाँ पर कप्तान कोहली से काफी बड़ी भूल हुई थी।"

ये भी पढ़े - IND vs ENG : बेन स्टोक्स को नॉटआउट देने पर हो रही है थर्ड अंपायर की आलोचना, युवराज सिंह ने भी कही ये बात 

मैच में प्रसिद्ध कृष्णा को कप्तान कोहली ने शुरुआत में 4 ओवर का स्पेल कराया। जिसके बाद उन्हें काफी देर के लिए बाहर रखा और पारी का 21वां और 23वां ओवर दिया। जबकि उसके बाद कोहली ने फिर से उन्हें 10 ओवरों के अंतराल के बाद 35वें ओवर में गेंद थमाई। जब तक मैच काफी दूर जा चुका था। इसी समय अटैक में वापसी करते हुए कृष्णा ने 37वें ओवर में पहले शतकवीर जॉनी बेयरस्टो और उसके बाद उसी ओवर में कप्तान बटलर को शून्य पर चलता किया था। हालंकि तब इंग्लैंड को सिर्फ 35 रनों की ही दरकार थी। इस तरह कृष्णा को काफी देर तक गेंदबाजी से बाहर रखने के कारण लक्ष्मण ने कोहली की कप्तानी पर ये सवाल उठाया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement