Friday, March 29, 2024
Advertisement

हार्दिक पंड्या के ऊपर अब नहीं रहा विराट कोहली को भरोसा! धोनी की आई याद

हार्दिक पंड्या अब तक दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 23, 2018 10:32 IST
हार्दिक पंड्या, विराट...- India TV Hindi
हार्दिक पंड्या, विराट कोहली और एम एस धोनी

हार्दिक पंड्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने उन्हें हर किसी का मुरीद बना दिया था। पंड्या ने लंबे-लंबे छक्कों से दर्शकों और कप्तान विराट कोहली के दिल में अपनी खास जगह बना ली थी। बेहद कम समय में पंड्या टीम इंडिया के सबसे धाकड़ और आक्रामक बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए और हालात यहां तक आ गए कि उन्हें एम एस धोनी से भी ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाने लगा। भारत में खेले गए मैचों तक कोहली का पंड्या को ऊपर भेजना एक अच्छा फैसला रहा लेकिन जैसे ही दक्षिण अफ्रीका दौरे में पंड्या के कदम पड़े वैसे ही उनका बल्ला शांत हो गया।

दक्षिण अफ्रीका में पूरी वनडे सीरीज में पंड्या धोनी से ऊपर बल्लेबाजी करने आए। इस दौरान पंड्या ने पहले वनडे में 6 गेंदों में नाबाद 3, तीसरे वनडे में 15 गेंदों में 14, चौथे वनडे में 13 गेंदों में 9 और पांचवें वनडे में 1 गेंद में शून्य रन ही बना सके। वनडे सीरीज में पंड्या एक बार भी 20 के आंकड़े को भी नहीं छू सके। 

इसके बाद शुरुआत टी20 सीरीज की हुई और इस बार कोहली ने वनडे सीरीज वाली गलती क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में नहीं दोहराई। कोहली को टी20 सीरीज शुरू होते ही धोनी की याद आ गई और उन्होंने उन्हें पंड्या से ऊपर बल्लेबाजी के लिए उतारा। पहले टी20 में धोनी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 11 गेंदों में 16 रन बनाए। तो वहीं, दूसरे टी20 में वो फिर छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने अपने करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ दिया।

साफ है कि कोहली का विश्वास और भरोसा पंड्या के ऊपर से कहीं ना कहीं थोड़ा डिगा है और यही वजह है कि एक समय चौथे या पांचवें नंबर पर उतरने वाले पंड्या अब धोनी से भी नीचे आने लगे हैं। वहीं, कोहली को आखिरकार मुश्किल की घड़ी में धोनी की याद आ ही गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement