Sunday, May 05, 2024
Advertisement

वीवीएस लक्षमण ने बताई शुभमन गिल की बल्लेबाजी में खामी, खो सकते हैं टीम से अपनी जगह

लक्षमण ने कहा "निश्चित रूप से उसे अंदर आती गेंदों पर काम करने की जरूरत है। खासकर ऐसी विकेट पर जो पिछले दो मैचों की तुलना में ज्यादा फ्लैट है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 04, 2021 18:49 IST
VVS Laxman reveals Shubman Gill batting flaw, may lose his place in the team - India TV Hindi
Image Source : AP VVS Laxman reveals Shubman Gill batting flaw, may lose his place in the team 

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैंच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके इस विकेट के बाद उनकी तकनीक पर भी सवाल उठने लगे हैं। ऐसे देखा गया है कि गिल अंदर आती गेंदों पर परेशान होते हैं जिसका फायदा विपक्षी टीम अच्छे से उठा रही है। भारतीय पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्षमण का भी यही मानना है और उनका कहना है कि अगर गिल ने अपनी इस खामी पर काम नहीं किया तो वह टीम से अपनी जगह भी खो सकते हैं।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : पिच को देखते हुए चौथा टेस्ट मैच लंबा चलने की उम्मीद

लक्षमण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर कहा "निश्चित रूप से उसे अंदर आती गेंदों पर काम करने की जरूरत है। खासकर ऐसी विकेट पर जो पिछले दो मैचों की तुलना में ज्यादा फ्लैट है। उसकी तकनीक में थोड़ी खामी है। आप देख सकते हैं कि उसका सिर गिर रहा है और उसका दाया पैर आगे आ रहा है।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : बेन स्टोक्स ने मैच के दौरान दी थी मोहम्मद सिराज को गाली, अब बताई पूरी कहानी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने कंगारुओं की सरजमीं पर तो अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी को लंबे समय तक मौका देने के बारे में सोच रहे हैं।

लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गिल का परफॉर्मेंस अभी तक निराशाजनक रहा है। गिल ने अभी तक चार टेस्ट की 7 इनिंग में 29, 50. 0, 14, 11, 15* और 0 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : एंडरसन ने आग उगलती घातक गेंदबाजी से पहले ही ओवर में गिल को फंसाया अपने जाल में, देखें वीडियो

गिल के इस प्रदर्शन के बाद लक्षमण ने कहा कि उन्हें याद रखना चाहिए कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल भी कतार में हैं।

लक्षमण ने कहा "मुझे लगता है कि वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तबदील नहीं कर पा रहे हैं और अब प्रेशर उन पर है। आपको याद रखना होगा कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल भी मौके का इंतजार कर रहे हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement