Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND v ENG : पिच को देखते हुए चौथा टेस्ट मैच लंबा चलने की उम्मीद

भारत और इंग्लैंड के बीच यहां मोटेरा में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पिच पिछले दो टेस्टों के मुकाबले बेहतर दिखी और उम्मीद की जा रही है कि यह टेस्ट लंबा चलेगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 04, 2021 17:58 IST
IND v ENG : पिच को देखते हुए...- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND v ENG : पिच को देखते हुए चौथा टेस्ट मैच लंबा चलने की उम्मीद

अहमदाबाद| भारत और इंग्लैंड के बीच यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट की पिच पिछले दो टेस्टों के मुकाबले बेहतर दिखी और उम्मीद की जा रही है कि यह टेस्ट लंबा चलेगा। मैच के पहले दिन गुरुवार को ऐसा लग रहा था कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है। चौथा टेस्ट लाल मिट्टी की पिच पर खेला जा रहा है।

दूसरे और तीसरे टेस्ट के बाद पिच को लेकर काफी बहस हुई थी और इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों ने मेहमान टीम की हार के बाद पिच की आलोचना करते हुए इस पर सवाल खड़े किए थे। हालांकि भारत और इंग्लैंड की टीमों के खिलाड़ियों ने पिच पर सवाल नहीं खड़े किए थे।

एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, पिच में घास है। मुझे नहीं लगता इसमें खेलने अच्छा नहीं होगा। पिच पर ज्यादा दरारें नहीं थी। शुरुआत में बिल्कुल भी दरारें नहीं थी।

टी ब्रेक के बाद थोड़ी धुल उड़ रही थी लेकिन यह इतना बुरा नहीं है। हालांकि पि स्पिनरों की मददगार है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा बल्लेबाजों के लिए इसमें बल्लेबाजी करना कठिन होगा। बेहतर पिच के बावजूद पहले दिन स्पिनरों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए।

लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में 68 रन देकर चार विकेट लिए। पहले दिन के पहले सत्र में स्पिनरों ने करीब 50 फीसदी ओवर तक गेंदबाजी की। पहले सत्र में 25 ओवर का खेल हुआ जिसमें 12 ओवर स्पिनरों ने डाले।

पोलार्ड के 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने के बाद युवराज ने कह दी ये बड़ी बात

भारत के तीन स्पिनर अक्षर, रविचंद्रन अश्विन और वाशिंगटन सुंदर ने इंग्लैंड की पहली पारी में 70.6 फीसदी गेंदबाजी की। इन तीनों ने मिलकर आठ विकेट चटकाए। जिसमें अक्षर के अलावा अश्विन ने तीन और सुंदर ने एक विकेट लिया।

मोटेरा का नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 11 स्ट्रीप है जिसमें से छह लाल मिट्टी और पांच काली मिट्टी के हैं। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रन पर ऑलआउट हो गई जबकि भारतीय टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 24 रन बना लिए हैं और वह अभी 181 रन पीछे चल रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement