Friday, April 19, 2024
Advertisement

महिला IPL को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

भारत में COVID-19 महामारी के कारण पुरुषों का IPL 19 सितंबर से 8 नवंबर या 10 (फाइनल की तारीख अभी तय नहीं है।) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया जाएगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 02, 2020 15:23 IST
महिला IPL को लेकर BCCI...- India TV Hindi
Image Source : AP महिला IPL को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि महिला आईपीएल या चैलेंजर सीरीज के आयोजन की पूरी योजना है। गांगुली के इस बयान से पिछले कुछ समय महिला आईपीएल को लेकर चल रही अटकलों का दौर भी समाप्त हो गया है।

भारत में COVID-19 महामारी के कारण पुरुषों का IPL 19 सितंबर से 8 नवंबर या 10 (फाइनल की तारीख अभी तय नहीं है।) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष के अनुसार, महिला आईपीएल भी इसी कार्यक्रम में फिट होगा।

गांगुली ने रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद पीटीआई से कहा, "मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि महिला आईपीएल का भी आयोजन होगा और हमारे पास राष्ट्रीय टीम के लिए भी एक योजना है।"

बीसीसीआई के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महिला चैलेंजर पिछले साल की तरह आईपीएल के अंतिम चरण के दौरान आयोजित किया जाएगा। सूत्र ने कहा, "महिला चैलेंजर सीरीज के 1-10 नवंबर के बीच आयोजित होने की संभावना है और इससे पहले एक कैम्प भी लग सकता है।"

पूर्व भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि केंद्रीय अनुबंधित महिला खिलाड़ियों के लिए एक कैम्प भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें देश में मौजूदा महामारी स्थिति के कारण देरी हो गई है। गांगुली ने कहा, ‘‘हम अपने किसी भी क्रिकेट को स्वास्थ्य जोखिम में नहीं डालेंगे, फिर वह चाहे पुरुष हो या महिला क्रिकेटर। यह खतरनाक हो सकता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भी बंद रहेगी। लेकिन हमारे पास योजना है और मैं आपसे कह सकता हूं कि महिला टीम के लिए शिविर का आयोजन होगा।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement