Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सीएसके के खेमें में कोरोना संक्रमण पर पहली बार बोले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, कही यह बात

सीएसके के अलावा बाकी सभी टीमों ने यूएई में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वहीं सीएसके की टीम 5 सितंबर के बाद ही ट्रेनिंग कर पाएगी। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 30, 2020 18:20 IST
ipl 2020, chennai super kings, sourav ganguly, bcci, bcci president sourav ganguly, ms dhoni, suresh- India TV Hindi
Image Source : AP  sourav ganguly

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के लिए यूएई गई चेन्नई सुपरकिंग्स के फ्रेंचाइजी के 13 सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस 13 सदस्यों में से दो टीम के खिलाड़ी हैं जिनका नाम दीपक चहर और ऋतुराज गायकवाड़ है। सीएसके के खेमें में कोविड-19 के संक्रमण की खबर पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अब अपनी चुप्पी तोड़ी है। 

गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ''मैं इस समय जो भी हालात चल रहे हैं उस पर कुछ भी नहीं कहना चाहुंगा। हम लोग देख रहे हैं कि सीएसके की टीम अपने तय शेड्यूल के हिसाब टूर्नामेंट में शुरुआत करती है या नहीं। मुझे उम्मीद है कि आईपीएल का आयोजन सही तरीके से होगा। हमारे पास इस टूर्नामेंट के लिए लंबा शेड्यूल है और मुझे लगता है जल्दी ही सब समान्य हो जाएगा।'' 

यह भी पढ़ें- दीपक चहर के भाई के ट्वीट से हुई उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि, की जल्द ठीक होने की दुआ

आपको बता दें कि यूएई रवाना होने से पहले सीएसके की टीम के सभी सदस्यों का कोविड-19 का टेस्ट हुआ था जिसमें सभी निगेटिव पाए गए थे। दुबई पहुंचने के बाद एक बार फिर से टीम की जांच की गई थी। पहले दो जांचों में सभी खिलाड़ी निगेटिव पाए लेकिन तीसरे और आखिरी टेस्ट में 13 सदस्यों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया।

यूएई रवाना होने से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स पहली टीम थी जिसने भारत में अपने ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया था और यूएई पहुंचने के बाद उम्मीद थी कि सबकुछ समान्य और पहले से तय कार्यक्रम के आधार होगा लेकिन कोरोना वायरस के कारण योजना कारगार नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें- अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किए जाने के बाद खुश हैं दीप्ति शर्मा

सीएसके के अलावा बाकी सभी टीमों ने यूएई में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। वहीं सीएसके की टीम 5 सितंबर के बाद ही ट्रेनिंग कर पाएगी। 

कोरोना वायरस के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली सीएसके लिए सबसे बुरी खबर तब सामने आई जब टीम के अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपने निजी कारणों का हवाला देते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया।

रैना भारत लौट चुके हैं और उनकी जगह टीम में अब किस खिलाड़ी को लिया जाएगा अबतक इसका एलान नहीं किया गया है।

आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इससे पहले इसका आयोजन 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चित रूप से स्थगित कर दिया गया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement