1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आवेश खान को मिला आईपीएल में दमदार प्रदर्शन का इनाम, भारतीय टीम में स्टैंड-बाय के रूप में किए गए शामिल

आवेश खान को मिला आईपीएल में दमदार प्रदर्शन का इनाम, भारतीय टीम में स्टैंड-बाय के रूप में किए गए शामिल

आवेश खान, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आठ मैचों में 14 विकेट चटकाए ने आईएएनएस से कहा, मैंने इस बार दिल्ली के लिए सभी मैच खेले, इसलिए मैं निश्चित रूप से बहुत आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस कर रहा था। 

IANS IANS
Published on: May 07, 2021 22:36 IST
Avesh Khan, Sports, IPL 2021 Delhi, DC- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Avesh Khan

पेस गेंदबाज अवेश खान, जिन्हें इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में स्टैंड-बाय के रूप में शामिल किया गया है। भारतीय टीम के साथ यात्रा को तैयार खान ने कहा कि 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके प्रदर्शन ने उन्हें बहुत आत्मविश्वास प्रदान किया है।

खान, जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आठ मैचों में 14 विकेट चटकाए ने आईएएनएस से कहा, मैंने इस बार दिल्ली के लिए सभी मैच खेले, इसलिए मैं निश्चित रूप से बहुत आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस कर रहा था। मैंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। टीम ने मैच भी जीते। हम तालिका में शीर्ष पर थे इसलिए मैं बहुत आत्मविश्वास महसूस कर रहा था।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने तबिश खान

पर्पल कैप की दौड़ में क्रिस मोरिस के साथ खान दूसरे स्थान पर काबिज खान को हालांकि इस बात की निराशा है कि आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया लेकिन इस बात की खुशी है कि उन्हें इस साल एक बड़ी जिम्मेदारी मिली और वह इस जिम्मेदारी को निभाने में सफल रहे।

खान ने कहा, मुझे जिम्मेदारी मिली और मैंने इसका बखूबी निर्वहन किया। मैंने हर चरण में गेंदबाजी की - नई गेंद, मध्य ओवरों और डेथ ओवरों के साथ। टीम के कोच और कप्तान ने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया, इसलिए मुझे जो भी स्थिति मिली, मैंने वास्तव में हर बार अच्छा प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें-  CSK के खेमे में हुई कोरोना वायरस की एंट्री पर बोले दीपक चाहर

24 साल के राइट-आर्म पेसर ने इस सीजन में दिल्ली के सभी आठ मैचों में खेले। पिछले चार संस्करणों में - 2017 से 2020 तक, उन्हें केवल नौ मैचों में खेलने का मौका मिला था।

इंदौर निवासी खान, जो घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 26 प्रथम श्रेणी मैचों में 100 विकेट लिए हैं। इस सीजन में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में, उन्होंने पांच मैचों में 14 विकेट चटकाए।

खान ने 2019-20 सत्र में पांच रणजी ट्रॉफी मैचों में 28 विकेट लिए। इस सीजन में कोविड-19 के कारण टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया था। उससे पहले, 2018-19 में, उन्होंने सात मैचों में 35 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- कहां खेला जा सकता है आईपीएल-14 के बांकी बचे मैच भारत, यूएई या न्यूजीलैंड ?

खान ने कहा, मैं पिछले दो सत्रों से घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं, लेकिन आईपीएल ने मुझे सुर्खियों में ला दिया है। इस साल मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी, मेरे पांच मैचों में 14 विकेट हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या टी20 मोड से टेस्ट मोड में स्विच करना कठिन होगा और वह अपनी गेंदबाजी में क्या बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं, अवेश ने कहा, टेस्ट में लाइन एवं लेंथ पर ध्यान लगाना जरूरी होता है। यहां धैर्य जरूरी होता है आप जितनी धैर्य के साथ गेंदबाजी करेंगे उतना बेहतर होगा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15