Friday, April 26, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडेन सील्स को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगी फटकार, हो सकती है कार्रवाई

घटना पाकिस्तान की पहली पारी के 70वें ओवर में बल्लेबाज हसन अली के आउट होने के बाद हुई, जब सील्स ने हसन के प्रति अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: August 15, 2021 14:50 IST
West Indies, Jayden Seales , West Indies, Pakistan, West Indies vs Pakistan  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Jayden Seales

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडेन सील्स को किंग्स्टन में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरुआती दिन आईसीसी की आचार संहिता के स्तर एक के उल्लंघन के लिए रविवार को फटकार लगाई गई। यह घटना पाकिस्तान की पहली पारी के 70वें ओवर में बल्लेबाज हसन अली के आउट होने के बाद हुई, जब सील्स ने हसन के प्रति अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया। 

इससे बल्लेबाज की ओर से आक्रामक प्रतिक्रिया आ सकती थी। सील्स ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन किया जिसमें खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के खिलाफ ‘अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अमर्यादित भाषा या आक्रामक इशारों का उपयोग करना है, जो आउट होने वाले बल्लेबाज को आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए भड़का सकता है।

यह भी पढ़ें- IPL के दूसरे चरण में हिस्सा लेने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने 14 खिलाड़ियो को दिया NOC 

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ इसके अलावा, सील्स के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। यह 24 महीने की अवधि में उनका पहला उल्लंघन था।’’ 

एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन ने यह आरोप तय किये। सील्स ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। यह आरोप मैदानी अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट, जोएल विल्सन, निगेल डुगुइड और टीवी अंपायर लेस्ली रीफर ने लगाए थे। 

यह भी पढ़ें- मैनचेस्टर यूनाइटेड, चेल्सी और लीवरपूल ने ईपीएल में दर्ज की आसान जीत

स्तर एक के उल्लंघनों में न्यूनतम आधिकारिक फटकार या खिलाड़ी के मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना और अधिकतम एक या दो डिमेरिट अंक के जुर्माने का प्रावधान है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement