Thursday, March 28, 2024
Advertisement

WI vs SL : लुईस के दमदार शतक से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को हराकर वनडे सीरीज पर जमाया कब्जा

वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढत बना ली।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 13, 2021 10:44 IST
Evin Lewis- India TV Hindi
Image Source : WINDIESCRICKET.COM Evin Lewis

नॉर्थ प्वाइंट| एविन लुईस और शाइ होप के बीच पहले विकेट की 192 रन की साझेदारी की मदद से वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढत बना ली। लुईस ने 103 और होप ने 84 रन की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को दो गेंद बाकी रहते लक्ष्य तक पहुंचाया। 

इससे पहले श्रीलंका ने आठ विकेट पर 273 रन बनाये थे। वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के बल्लेबाज लड़खड़ा गए और कप्तान कीरोन पोलार्ड 46वें ओवर में आउट हो गए जिससे टीम दबाव में आ गई। निकोलस पूरन ने हालांकि 38 गेंद में नाबाद 35 रन बनाकर आखिरी ओवर में टीम को जीत तक पहुंचाया। श्रीलंका के खिलाफ वेस्टइंडीज की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है। 

वेस्टइंडीज को आखिरी 18 गेंद में 31 रन चाहिये थे। फेबियन एलेन ने नुवान प्रदीप की पहली गेंद पर छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर आउट हो गए। पूरन ने अगली गेंद पर चौका लगाकर दबाव कम किया। आखिरी दो ओवर में वेस्टइंडीज को 13 रन की जरूरत थी। 

ये भी पढ़े - IPL 2021 के सीजन से पहले धोनी ने पुराने अंदाज में लगाए गगनचुम्बी छक्कें, सामने आया ये Video

दुष्मंता चामीरा ने 49वें ओवर में बेहद किफायती गेंदबाजी की जिससे आखिरी ओवर में लक्ष्य नौ रन का रह गया। पहली गेंद पर रन नहीं बना लेकिन प्रदीप की अगली गेंद पर पूरन ने चौका लगाया। इसके बाद फिर चौका लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने नौवे ओवर में तीन विकेट 50 रन पर गंवा दिये।

ये भी पढ़े - IND vs ENG 1st T20I : मैच हारने के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा 

दुष्मंता गुणतिलका ने 96 गेंद में 96 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने चौथे विकेट के लिये दिनेश चांदीमल के साथ 100 रन जोड़े। चांदीमल ने 71 रन का योगदान दिया जबकि विनांदु हसरंगा ने 31 गेंद में 47 रन बनाये। आखिरी वनडे रविवार को खेला जायेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement