Friday, April 26, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करने के पल को हमेशा याद रखेगी ये ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों पर लगी आग पीड़ितों की मदद करने के लिए इस साल नौ फरवरी को सचिन ने बुशफायर क्रिकेट बैश चैरिटी मैच में भाग लिया था।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 27, 2020 15:02 IST
'Will remember for the rest of my life', Annabel Sutherland on bowling to Sachin Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 'Will remember for the rest of my life', Annabel Sutherland on bowling to Sachin Tendulkar

क्रिकेट के मैदान पर सचिन तेंदुलकर के साथ या उनके विपक्ष में खेलने का सपना तो कई लोग देखते हैं, लेकिन कुछ ही खिलाड़ियों का यह सपना पूरा हो पाया है। इन खिलाड़ियों में से एक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड भी है। हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के राहत के लिए बुशफायर क्रिकेट बैश खेला गया था तो एनाबेल सदरलैंड ने ऐलिस पैरी के साथ मिलकर सचिन को गेंदबाजी की थी। सदरलैंड का कहना है कि वह उस पल को जीवन भीर याद रखेंगी।

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों पर लगी आग पीड़ितों की मदद करने के लिए इस साल नौ फरवरी को सचिन ने बुशफायर क्रिकेट बैश चैरिटी मैच में भाग लिया था।

यह मैच 10 ओवरों का खेला गया था और मैच के बीच में पारी की ब्रेक के दौरान सचिन ने एलीसे पैरी और सदरलैंड की गेंदों का सामना किया था। पैरी ने शुरू की चार गेंदें फेंकी थी और बाकी की गेंदें सदरलैंड ने सचिन को फेंकी थी।

ये भी पढ़ें - पिछले पांच साल में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए इयोन मोर्गन का योगदान शानदार रहा : ट्रेवर बेलिस

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें सदरलैंड ने कहा, " मैं मिड ऑफ पर फिल्डिंग कर रही थी और मुझे लगता है कि पैरी ने तीन से चार गेंदें उन्हें (सचिन) कराई और उसके बाद उन्होंने बॉल मुझे थमा दी। सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी करने के पल को मैं जीवन में हमेशा याद रखूंगी। सचिन को गेंदबाजी करते समय मैं काफी नर्वस थी और मैंने उन्हें एक फुल टॉस और एक गेंद नीचे डाली थी।"

उन्होंने कहा, "लेकिन सचिन बहुत दयालु थे और उन्होंने इसे सीधे खेल दिया। यह हम सभी के लिए एक रोमांचक क्षण था।"

ये भी पढ़ें - 2021 टी 20 विश्व की मेजबानी को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ समझौते के मूड में नहीं है BCCI

उल्लेखनीय है, जब बुशफायर मैच खेला जाना था उससे कुछ ही दिन पहले एलिस पैरी ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर सचिन को यह चैलेंज दिया था। पैरी ने कहा था "हैलो सचिन, आपको बुशफायर मैच के जरिए ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए खड़े होते देख अच्छा लग रहा है। मुझे पता है कि आप इस मैच की एक टीम को कोचिंग दे रहे हैं लेकिन बीते रात हमने एक मुलाकात के दौरान सोचा था क्यों हो अगर आप एक बार फिर से रिटायरमैंट के बाद दोबारा मैदान  पर उतरें और पारी के ब्रेक के दौरान मेरा एक ओवर खेलें।"

इसका जवाब देते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा "यह सुनने में अच्छा है एलिस। मैं वहां पर आना पसंद करूंगा और एक ओवर खेलना भी। उम्मीद है कि हम इस आयोजन से बुशफयर पीड़ितों के लिए खूब पैसे इकट्ठा कर पाएंगे और तुम मुझे आऊट भी कर सको।"

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement