Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

केन विलियमसन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम का नेतृत्व करने के लिए उपलब्ध होंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: June 15, 2021 11:22 IST
WTC फाइनल के लिए...- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

साउथैम्पटन। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने भारत के खिलाफ 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की और चोट से उबरे केन विलियमसन टीम की कप्तानी करेंगे । विलियमसन कोहनी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे। टॉम लाथम ने उनकी जगह कप्तानी की थी और न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर श्रृंखला अपने नाम की। कमर की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे बी जे वाटलिंग भी टीम में हैं।

स्टीड ने 18 जून से शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये टीम के यहां पहुंचने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ केन और बीजे को एक सप्ताह के आराम से फायदा मिला है और हमें उम्मीद है कि फाइनल के लिये वे फिट और उपलब्ध होंगे ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ विश्व चैम्पियनशिप फाइनल खेलना खास मौका है और मुझे पता है कि ये खेलने को बेताब होंगे ।’’ स्टीड ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बावजूद भारत का सामना करना कठिन चुनौती होगा।

उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय टीम विश्व स्तरीय है और उसके पास कई मैच विनर है । हम किसी मुगालते में नहीं है क्योंकि उनके हराना काफी कठिन होगा।’’ न्यूजीलैंड ने 32 वर्ष के ऐजाज पटेल के रूप में एक स्पिनर को टीम में जगह दी है जिनके साथ हरफनमौला कोलिन डि ग्रांडहोमे होंगे ।न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम में से पांच सदस्यों डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, डेरिल मिशेल, रचिन रविंद्र और मिशेल सेंटनेर को बाहर रखा है।

कोच ने कहा ,‘‘ इन खिलाड़ियों को बाहर रखने का फैसला आसान नहीं था लेकिन इनका रवैया निस्वार्थ था और टीम की मदद के लिये वे तत्पर है । हेनरिच और दूसरे फिजियो विजय वल्लभ 16 जून को जैकब, रचिन और मिशेल के साथ स्वदेश लौट जायेंगे।’’

WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर बीजे वाटलिंग और विल यंग।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement