1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया से मिली हार से छलका हरमनप्रीत का दर्द, बोलीं- चाहती हूं कि टीम अधिक जिम्मेदारी से खेले

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार से छलका हरमनप्रीत का दर्द, बोलीं- चाहती हूं कि टीम अधिक जिम्मेदारी से खेले

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "हमने 20 रन कम बनाये। विकेट बल्लेबाजी के लिये इतना आसान नहीं था। अगर हमारे पास 20 और रन होते तो नतीजा हमारे पक्ष में हो सकता था।"

Bhasha Bhasha
Published on: October 09, 2021 18:39 IST
Would want team to take more responsibility: Harmanpreet...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Would want team to take more responsibility: Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर चाहती हैं कि उनकी खिलाड़ी और अधिक जिम्मेदारी से खेलें क्योंकि टीम सीमित ओवर के प्रारूपों में दबदबा बनाने की कोशिश में जुटी है। भारत को ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में चार विकेट से हरा दिया।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर सिर्फ 118 रन का स्कोर बनाया था। ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य पांच गेंद रहते हासिल कर लिया।

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "हमने 20 रन कम बनाये। विकेट बल्लेबाजी के लिये इतना आसान नहीं था। अगर हमारे पास 20 और रन होते तो नतीजा हमारे पक्ष में हो सकता था। यह अच्छा मैच था। हमने उन्हें आसानी से रन नहीं दिये। हम अंत तक कोशिश करते रहे लेकिन चाहूंगी कि टीम और अधिक जिम्मेदारी से खेले।"

पूजा वस्त्राकर ने अगर 26 गेंद में 37 रन की पारी नहीं खेली होती तो भारतीय टीम का स्कोर 118 रन तक नहीं पहुंचा होता। हरमनप्रीत ने कहा, "पूजा में प्रतिभा है और जब भी हमें जरूरत होती है वह हमें रन और विकेट दिलाती है। हम उससे यही उम्मीद करते हैं। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अच्छी है। आपको हमेशा उनके खिलाफ अच्छी रणनीति के साथ खेलने की जरूरत होती है।"

ऑस्ट्रेलिया के लिये तहलिया मैकग्रा ने नाबाद 42 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलायी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने कहा, "हमने बेहतर गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि यह इस सीरीज में गेंदबाजी में हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। तहलिया मैकग्रा ने शानदार प्रदर्शन करके जीत में मदद की। पिच पर गेंद अच्छी तरह स्विंग हो रही थी। लेकिन इससे गेंदबाजों की भूमिका अहम हो जाती है और मैच रोमांचक हो जाता है।"

T20 World Cup: पाकिस्तान टीम में बड़ा बदलाव, शोएब मलिक को किया शामिल

'प्लेयर आफ द मैच' मैकग्रा ने दबाव में संयम बनाये रखा, उन्होंने कहा कि परिस्थितियां थोड़ी पेचीदा थीं। उन्होंने कहा, "यह अच्छा अहसास है। गेंदबाजों ने पहले हमारे लिये चीजें आसान कीं। गेंद थोड़ी रूक कर आ रही थी, खेलने में मुश्किल हो रही थी लेकिन अंत में हम जीत गये।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15