Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC Final, Ind vs NZ Day- 5 : दूसरी पारी में भारत (64/2) को लगे शुरुआती झटके, न्यूजीलैंड पर बनाई 32 रनों की बढ़त

भारत ने पहली पारी में 32 रन से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पांचवें दिन मंगलवार को यहां अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाये। भारत को अब 32 रन की बढ़त मिली गयी।   

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 22, 2021 23:58 IST
WTC, WTC Final, sports, cricket, India vs New Zealand  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC India vs New Zealand  

भारत ने द रोज बाउल में खेले जा रहे बारिश से बाधित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 64 रन बनाए और उसे अबतक 32 रनों की बढ़त हासिल हुई। न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर ढेर हुई और उसने 32 रनों की बढ़त ली। 

स्टंप्स तक चेतेश्वर पुजारा 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन और कप्तान विराट कोहली 12 गेंदों पर आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी को अबतक दो विकेट मिले हैं।

यह भी पढ़ें- WTC फाइनल में जीत के लिए सचिन तेंदुलर ने दिया टीम इंडिया को गुरुमंत्र

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे दिन का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद का खेल हुए स्टंप्स घोषित कर दिया गया था। आज भी बारिश के कारण मुकाबला शुरू होने में विलंब हुआ था। बारिश के कारण पहले दिन का खेल भी बाधित रहा था जिस कारण इस मुकाबले के लिए बुधवार को रिजर्व डे रखा गया है।

इससे पहले, न्यूजीलैंड को पहली पारी में समेटने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुभमन गिल (8) के स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद रोहित शर्मा ने पुजारा के साथ पारी आगे बढ़ाई लेकिन वह भी साउदी की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित ने 81 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 30 रन बनाए।

न्यूजीलैंड ने आज सुबह दो विकेट पर 101 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और कप्तान केन विलियम्सन ने 12 तथा रॉस टेलर ने खाता खोले बिना पारी शुरू की। लेकिन मोहम्मद शमी ने टेलर (11) को आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया।

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के साथ वेस्टइंडीज पर लगा मैच शुल्क का 60 प्रतिशत जुर्माना

इसके बाद इशांत शर्मा ने नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे हेनरी निकोल्स (7) को पवेलियन भेजा। कीवी टीम इस झटके उबर पाती उससे पहले ही शमी ने विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (1) को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया।

लंच तक न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और दूसरे सत्र में शमी ने कीवी टीम की पारी को झटके दिए। उन्होंने पहले कॉलिन डी ग्रैंडहोम (13) को पगबाधा आउट किया। इसके बाद काइल जैमिसन (21) को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

न्यूजीलैंड को जहां एक तरफ झटके लग रहे थे वहीं दूसरी ओर से विलियम्सन धीरे-धीरे अर्धशतक बनाने के करीब पहुंच गए लेकिन इशांत ने उन्हें आउट कर कीवी टीम को बड़ा झटका दिया। विलियम्सन ने 177 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 49 रन बनाए। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने नील वेग्नर (0) को आउट किया।

यह भी पढ़ें- इस्लामाबाद को हराकर पहली बार PSL फाइनल में पहुंचा मुल्तान

साउदी ने हालांकि अंत में टीम की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की लेकिन अंतत: रवींद्र जडेजा ने उन्हें आउट कर न्यूजीलैंड को आखिरी झटका दिया। साउदी ने 46 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाए जबकि ट्रेंट बोल्ट आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की ओर से शमी के अलावा इशांत ने तीन विकेट लिए जबकि अश्विन को दो विकेट और जडेजा को एक विकेट मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement