Wednesday, July 17, 2024
Advertisement

इस भारतीय खिलाड़ी ने अचानक लिया रिटायरमेंट, 24 साल लंबे करियर का हुआ अंत

Niranjana Nagarajan: भारतीय महिला टीम से पिछले 8 से बाहर चल रही एक खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस प्लेयर ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 18, 2024 12:03 IST
Niranjana Nagarajan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Niranjana Nagarajan

Niranjana Nagarajan Retirement: भारतीय महिला टीम इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। अब भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज निरंजना नागराजन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह मौजूदा समय में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं और उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच साल 2016 में खेला था। वह पिछले 8 साल से टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाई थीं। 

निरंजना नागराजन ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कही ये बात

निरंजना नागराजन ने इंटाग्राम पोस्ट में लिखा है कि पेशेवर स्तर पर क्रिकेट खेलना मेरे लिए सबसे अच्छी बात रही है, क्योंकि जीवन में हर चीज की शुरुआत इसी से हुई थी। इस खेल को खेलने से मुझे जीवन में आगे बढ़ने की नजरिया और वजह मिली। मैंने पेशेवर स्तर पर 24 सालों तक इस खेल को खेला है। अब मैं इंटरनेशनल और घरेलू सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले रही हूं।। मैं सभी की आभारी हूं। जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो यह एक खूबसूरत सफर है। इसने मुझे जो प्यारी यादें दीं हैं। मेरे लिए उस खेल को वापस देने का समय आ गया है। 

मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैंने तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। मैं अपनी दादी की आभारी हूं, जिनकी वजह से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उन्होंने अपने पति, माता-पिता, बीसीसीआई और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन को भी धन्यवाद दिया। 

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में बनाए इतने रन

35 साल की निरंजना नागराजन ने भारतीय महिला टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने भारत के लिए साल 2008 में वनडे में डेब्यू किया था। वहीं वह आखिरी बार भारत के लिए 2016 में श्रीलंका के श्रीलंका दौरे के दौरान रांची में टी20 मैच में उतरी थीं। निरंजना ने भारत के लिए 2 टेस्ट में 27 रन, 22 वनडे मैचों में 70 रन और 14 T20I मैचों में 42 रन बनाए हैं। तीनों फॉर्मेट में उनका डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ ही हुआ था। इसके अलावा उनके नाम टेस्ट में 4 विकेट, वनडे में 24 विकेट और 14 T20I मैचों में 9 विकेट दर्ज हैं। 

यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज ने इतने ज्यादा रन बनाकर तोड़ा 10 साल पुराना रिकॉर्ड, इन 2 बल्लेबाजों की वजह से हुआ संभव

निकोलस पूरन की विस्फोटक बैटिंग, एक ही ओवर में बने 36 रन; T20 वर्ल्ड कप में हुआ सबसे बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement