Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ODI WC 2023 : पाकिस्तानी टीम में होगा बदलाव, इस खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज!

ODI World Cup 2023 PAK vs SL : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ​वनडे विश्व कप 2023 में अपना अगला मुकाबला 10 अक्टूबर को श्रीलंका के साथ खेलेगी। इस मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव दिख सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 09, 2023 16:47 IST
Fakhar Zaman and Imam Ul Haq- India TV Hindi
Image Source : GETTY Fakhar Zaman and Imam Ul Haq

ODI World Cup 2023 PAK vs SL : पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप 2023 में अब अपने दूसरे मुकाबले के लिए तैयारी कर रही है। पहला मैच पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला था, जिसे कमजोर माना जा सकता है, लेकिन इसके बाद अब मुकाबला कड़ा और बड़ा होगा। पाकिस्तान को अपने अगले मैच में हैदराबाद में श्रीलंका से भिड़ना है। वैसे तो टीमें इतने बड़े टूर्नामेंट में अक्सर विनिंग कॉबिनेशन में बदलाव करने के बारे में नहीं सोचती हैं, लेकिन माना जा रहा है कि अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में पाकिस्तानी टीम में एक बदलाव नजर आ सकता है। श्रीलंका टीम अपना पिछला मैच हार चुकी है, इसलिए उसके लिए ये मुकाबला बहुत ज्यादा अहम होने वाला है। 

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 10 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा मैच 

आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तानी टीम का अगला मुकाबला श्रीलंका से 10 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा। इस बीच पाकिस्तान के द न्यूज के हवाले से पता चला है कि दूसरे मैच में पाकिस्तानी टीम में फखर जमां को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर उनकी जगह अब्दुल्ला शफीक की एंट्री कराई जा सकती है। नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फखर जमां के बल्ले से फिर रन नहीं बने और वे सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। ये सिलसिला लंबे समय से चल रहा है, जो अभी तक जारी है। पाकिस्तान ने इस मैच को तो अपने नाम जरूर कर लिया था, लेकिन फखर जमां की प्लेइंग इलेवन में जगह को लेकर जरूर सवाल उठे थे। सूत्रों से पता चला है कि अगले मैच में यही एक बदलाव देखने के लिए मिल सकता है, बाकी सभी कुछ पहले मुकाबले जैसा ही रह सकता है। हालांकि गौर करने वाली बात ये भी है कि प्लेइंग इलेवन पर आखिरी फैसला अभी तक नहीं किया गया है, मैच से ठीक पहले ही इसकी जानकारी हाथ लगेगी। 

फखर जमां के बल्ले से नहीं निकल रहे हैं रन 
पाकिस्तान के लिए दिक्कत की बात ये है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमां पिछले लंबे अर्से से रन नहीं बना पा रहे हैं। आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने पिछली 12 वनडे पारियों में केवल 202 रन ही बनाए हैं। मई 2023 में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 रन की पारी खेली थी, जो उनकी इस दौरान की सबसे बड़ी है। उन्होंने अप्रैल में रावलपिंडी में आखिरी वनडे शतक लगाया था, उसके बाद उनके बल्ले से मुश्किल से ही रन आ रहे हैं। लगातार आजमाने और मौके देने के बाद भी ऐसा लग रहा है कि वे फॉर्म में वापसी नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए अब प्लेइंग इलेवन में मजबूरन बदलाव करना पड़ सकता है। 

टीम इंडिया से पाकिस्तान का मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा 
पाकिस्तान के इस साल के विश्व कप में प्रदर्शन की बात की जाए तो टीम ने पहला मैच नीदरलैंड्स के खिलाफ 82 रन से जीता था। पाकिस्तानी टीम इससे पहले कभी भी विश्व कप में भारत से कोई मैच नहीं जीत पाई थी, यानी उसकी भारत में ये पहली जीत है। पाकिस्तानी टीम ने इससे पहले भारत से ही दो मैच वनडे विश्व कप में खेले थे, जहां उसे हार का सामना करना पड़ा था। पहले दो मैच हैदराबाद में खेलने के बाद पाकिस्तानी टीम सीधे अहमदाबाद पहुंचेगी, जहां 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। पाकिस्तानी टीम जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उससे साफ है कि ऐसे में उसे टीम इंडिया से जीतने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। फिलहाल तो ये देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तानी टीम किन प्लेयर्स के साथ अगले मैच में खेलने के लिए उतरती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

World Cup 2023 : टीम को बड़ा झटका, दूसरा मैच भी नहीं खेल पाएंगे ये खिलाड़ी!

एमएस धोनी को पछाड़ कर नंबर 2 बने केएल राहुल, टॉप पर इस बल्लेबाज का कब्जा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement