Sunday, April 28, 2024
Advertisement

AFG vs IRE टेस्ट मैच में एक साथ टूटे 8 रिकॉर्ड, एंड्रयू बालबर्नी ने हासिल किया ये मुकाम

Afghanistan vs Ireland: आयरलैंड की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक मैच की टेस्ट सीरीज के मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम करने के साथ इस फॉर्मेट में भी अपनी जीत का खाता खोलने में कामयाब रहे। इस मैच में आयरिश टीम के खिलाड़ी कुछ नए रिकॉर्ड भी बनाने में कामयाब रहे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 01, 2024 20:23 IST
Ireland Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : IRELAND CRICKET/TWITTER आयरलैंड क्रिकेट टीम

आयरलैंड की टीम ने टेस्ट फॉर्मेट में आखिरकार 7 मुकाबलों के बाद अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। अबुधाबी के मैदान पर खेले गए मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने मैच की चौथी पारी में 111 रनों के टारगेट का पीछा सफलतापूर्वक करते हुए 6 विकेच से जीत दर्ज की। इस मैच में आयरिश टीम के लिए कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने आखिरी पारी में 58 रन बनाने के साथ टीम की जीत में अहम योगदान देते हुए नजर आए। इस मुकाबले में कुल 8 रिकॉर्ड टूटे जिसमें से सबसे ज्यादा आयरिश टीम ने तोड़े।

एंड्रयू बालबर्नी बने सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले आयरिश खिलाड़ी

टेस्ट क्रिकेट में आयरलैंड को अब तक काफी कम मुकाबले खेलने का मौका मिला है, जिसमें टीम ने 8 मैच खेले हैं और इसमें सिर्फ एक सीरीज ही उन्होंने 2 मैचों की खेली है। वहीं आयरिश टीम के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी अब अपने देश की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, जिसमें उन्होंने एंडी मैक्ब्रायन का रिकॉर्ड तोड़ा है जो आयरलैंड के लिए 7 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इसके अलावा बालबर्नी अब आयरलैंड के लिए एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी भी बन हैं जिसमें उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में 4 कैच पकड़े। वहीं बालबर्नी अब आयरलैंड के टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। वहीं आयरिश खिलाड़ी लॉरकेन टकर ने अपने देश के लिए टेस्ट मैच की पारी में सबसे ज्यादा डिसमिसल में शामिल होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिसमें उन्होंने पहली पारी में बतौर विकेटकीपर 4 कैच पकड़े थे।

मार्क अडैर ने एंडी मैक्ब्रायन को छोड़ा पीछे

इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम के लिए जीत में गेंद से मार्क अडैर ने सबसे अहम भूमिका अदा की जिसमें उन्होंने मुकाबले में कुल 8 विकेट हासिल किए। वहीं अडैर के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में कुल 18 विकेट हो गए हैं और वह अपने देश के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी रहमत शाह अब अपने देश के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले प्लेयर बन गए हैं। वहीं इस मुकाबले में आयरलैंड की पहली पारी में पॉल स्टर्लिंग और लॉरकेन टकर के बीच हुई छठे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी इस फॉर्मेट में टीम के लिए अब तक इस विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच अब तक खेले गए टेस्ट मैचों में इस मुकाबले सबसे कम कुल स्कोर बना है, जिसमें मुकाबले की चारों पारियों के स्कोर जोड़ने के बाद कुल 747 रन बने हैं।

ये भी पढ़ें

CAB की लीग को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने लगाए फिक्सिंग के आरोप, प्लेयर्स के आउट होने के तरीके पर उठाए सवाल

BCCI ने खोली इस खिलाड़ी की किस्मत, IPL सैलरी से भी ज्यादा पैसे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement