Monday, May 13, 2024
Advertisement

CAB की लीग को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने लगाए फिक्सिंग के आरोप, प्लेयर्स के आउट होने के तरीके पर उठाए सवाल

बंगाल के स्टार खिलाड़ी और आईपीएल में भी अपनी काबिलियत दिखाने के वाले विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने बंगाल क्रिकेट संघ की प्रथम श्रेणी लीग के एक मैच को लेकर उसमें फिक्सिंग का आरोप लगाया है, जिसका वीडियो भी उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 01, 2024 19:27 IST
Bengal First Division League Match- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB बंगाल फर्स्ट डिविजन लीग मैच

पूर्व खिलाड़ी और बंगाल की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) की फर्स्ट डिवीजन लीग के मुकाबलों को लेकर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया है। गोस्वामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में मैच से जुड़े 2 वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें बल्लेबाज साफतौर पर बड़ी आसानी से आउट होते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं कैब ने मौजूदा अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

गोस्वामी ने लिखा मुझे ये देखकर शर्मा आती है

श्रीवत्स गोस्वामी ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करने के साथ लिखा कि ये कोलकाता क्लब क्रिकेट के एक सुपर डिवीजन का मुकाबला है जिसमें इस टूर्नामेंट की 2 सबसे बेहतरीन टीमें खेल रही हैं, लेकिन मुझे ये देखकर काफी खराब लग रहा है कि उसे किस तरह से खेला जा रहा है। मुझे बंगाल के लिए क्रिकेट खेलना पसंद है और ये सब देखकर मुझे शर्म भी आ रही है। क्लब क्रिकेट की बंगाल में एक अहमियत है और हमें इसे बर्बाद नहीं कर सकते। बता दें कि गोस्वामी ने जो 2 वीडियो शेयर किए हैं उसमें से एक में दाएं हाथ का बल्लेबाज गेंद को छोड़ देता है जो सीधे स्टंप की तरफ जाते हुए दिखाई दे रही है और वह बोल्ड होकर पवेलियन की तरफ चल देता है, वहीं दूसरे वीडियो में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज वाइड गेंद होने के बावजूद क्रीज से आगे निकलकर खेलने की कोशिश करता है और स्टंप आउट हो जाता है।

टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर का नाम भी आया सामने

ये मुकाबला मोहम्मडन स्पोर्टिंग और टाउन क्लब के बीच खेला जा रहा था, जिसमें गोस्वामी के अनुसार मोहम्मडन स्पोर्टिंग के बल्लेबाज जानबूझकर आउट हो रहे थे जिससे टाउन क्लब को 7 अंक मिल सके। बता दें कि ये क्लब भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर देबब्रत दास से जुड़ा है, जो अभी कैब के सेक्रेटरी भी हैं। भारतीय टीम जब साल 2022 में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी तो उस समय दास टीम के एडम‍िन‍िस्ट्रेटिव मैनेजर थे। वहीं इस पूरे मामले में कैब के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली ने अंपायरों और पर्यवेक्षकों से रिपोर्ट मांगी है और 2 मार्च को टूर्नामेंट कमेटी की बैठक को भी बुलाया गया है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

कपिल देव ने BCCI के कदम की तारीफ, कहा - कुछ खिलाड़ियों को तकलीफ होगी

पैट कमिंस का बड़ा कारनामा, टेस्ट क्रिकेट में हासिल की ये खास उपलब्धि

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement