Sunday, May 05, 2024
Advertisement

एलेक्स कैरी के शतक ने तोड़ा 45 साल पुराना रिकॉर्ड, MCG में नाच उठे साथी खिलाड़ी कैमरन ग्रीन

एलेक्स कैरी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन शतक जड़कर एक नया इतिहास रच दिया है। वह उस मुकाम पर पहुंत गए हैं जहां कभी एडम गिलक्रिस्ट जैसे दिग्गज भी नहीं पहुंच सके।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 28, 2022 16:11 IST
Alex Carey scores maiden Test century at the MCG- India TV Hindi
Image Source : GETTY Alex Carey scores maiden Test century at the MCG

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेजबान टीम पूरी तरह से हावी है। ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में लगातार दूसरी जीत की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। खेल के तीसरे दिन कंगारू टीम ने अपने टोटल में तेज रफ्तार से 189 रन जोड़े। इसमें एलेक्स कैरी की शतकीय पारी भी शामिल है, जिसने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया। कैरी ने एमसीजी में शतक लगाकर वह कारनामा किया जो अब तक किसी दूसरे ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज ने नहीं किया था।

करियर का पहला टेस्ट शतक लगाकर एलेक्स कैरी ने रचा इतिहास

Alex Carey scores century in Boxing Day Test at the MCG

Image Source : GETTY
Alex Carey scores century in Boxing Day Test at the MCG

एलेक्स कैरी ने इस मुकाबले की पहली पारी में 111 रन बनाए। यह बेहद खास पारी है जिसने उन्हें उस मुकाम पर पहुंचा दिया जहां पहले कोई दूसरा ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं पहुंच सका। वह बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शतक लगाने वाले पहले ऑस्ट्रेलिया के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए। खास बात यहा कि ये कैरी के करियर का पहला टेस्ट शतक था जिसमें उन्होंने एक नया कीर्तिमान बना दिया।       

कैरी ने शतक लगाकर की मार्श की बराबरी

Alex Carey batting during the Boxing Day Test at the MCG

Image Source : GETTY
Alex Carey batting during the Boxing Day Test at the MCG

बाएं हाथ के बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी पारी में 149 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से 111 रन बनाए। इस सेंचुरी ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान विकेटकीपर बल्लेबाज रोड मार्श की श्रेणी में पहुंचा दिया। वह मार्श के बाद एमसीजी में टेस्ट शतक लगाने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए। 31 साल के एलेक्स कैरी को मार्श की बराबरी करने के लिए 131 गेंदों का सामना करना पड़ा। मार्श ने मेलबर्न में 1977 के शताब्दी टेस्ट में दूसरी पारी में नाबाद 110 रन बनाए थे, लेकिन वह बॉक्सिंग डे टेस्ट नहीं था। बता दें कि कैरी का यह शतक उनके 15वें टेस्ट में आया है।

लगभग एक दशक के बाद लगा शतक

पिछले लगभग एक दशक में किसी ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर का बनाया गया यह पहला शतक है। ब्रैड हैडिन ऐसा करने वाले आखिरी ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज थे जिन्होंने 2013-14 एशेज में एडिलेड में 118 रन की पारी खेली थी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement