Monday, April 29, 2024
Advertisement

इतनी बुरी किस्मत! चौका लगाने के बावजूद इस वजह से आउट हुआ बल्लेबाज; देखें Video

Sri Lanka vs Afghanistan: कोलंबो के सिंघली स्पोर्ट्स क्लब में खेले जा रहे श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल पूरी तरह से मेजबान टीम के नाम रहा। श्रीलंका की टीम दिन का खेल खत्म होने तक अफगान टीम के पहले पारी के स्कोर के मुकाबले 212 रनों की बढ़त हासिल कर चुकी थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 03, 2024 19:53 IST
Angelo Mathews- India TV Hindi
Image Source : SCREEN GRAB एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज के मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट के नुकसान पर 410 रन बना लिए थे। श्रीलंका की तरफ से पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूल ने जहां 141 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं दिनेश चंडीमल के बल्ले से भी 107 रनों की पारी देखने को मिली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर श्रीलंकाई टीम ने अफगानिस्तान के पहली पारी के स्कोर के मुकाबले 212 रनों की बड़ी बढ़त भी हासिल कर ली थी। हालांकि दिन के खेल में सबसे बड़ी घटना मैथ्यूज के साथ घटी जो काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उन्हें हिट विकेट आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

गेंद को पहुंचा दिया था चौके के लिए लेकिन हो गए हिट-विकेट

एंजेलो मैथ्यूज इस मुकाबले में अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक लगाने में कामयाबी हासिल की। इस पारी में उनके आगे अफगानिस्तान के गेंदबाज साफतौर पर बेबस नजर आ रहे थे। ऐसे में जब वह 141 रनों पर थे तो दिन के खेल की आखिरी गेंद पर उन्होंने क्वैस अहमद के खिलाफ स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया जिसमें वह लेग स्टंप की तरफ इस गेंद को वह मारने में भी कामयाब रहे हालांकि इस दौरान मैथ्यूज को नहीं संभाल सके और उनका बल्ला जाकर स्टंप पर लग गया। वहीं गेंद उसी दौरान बाउंड्री पार चार के लिए भी पहुंच चुकी थी। हालांकि हिट-विकेट होने की वजह से मैथ्यूज की बेहतरीन पारी समाप्त हो गई। इस तरह से आउट होने की वजह से मैथ्यूज भी पिच थोड़ी देर के लिए काफी हैरान रह गए थे। इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी मैथ्यूज को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में पिच पर देरी से पहुंचने की वजह से टाइम आउट दे दिया गया था।

श्रीलंका के बल्लेबाजों ने टीम की पकड़ को मैच में किया मजबूत

इस मुकाबले के दूसरे दिन के खेल को लेकर बात की जाए तो जहां मैथ्यूज ने 141 रनों की पारी खेली तो वहीं दिनेश चंडीमल भी 181 गेंद का सामना करते हुए 107 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। उनके बल्ले से 10 चौके 1 छक्का भी देखने को मिला। चंडीमल के टेस्ट करियर का ये 15वां शतक था और घरेलू सरजमीं पर उनका 9वां टेस्ट शतक। मैथ्यूज ने अपने 16वें शतक के साथ श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान, दिमुथ करुणारत्ने और मार्वन अटापट्टू की बराबरी कर ली है। वहीं अफगानिस्तान के लिए अब तक इस मुकाबले में नवीद जादरान और क्वैस अहमद ने 2-2 विकेट लिए जबकि निजत मसूद ने 1 विकेट अपने नाम किया है।

ये भी पढ़ें

बुमराह ने इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट करने के लिए चली ये चाल, 6 विकेट लेने के बाद खुद खोला राज

IND vs ENG: भारत की स्पेशल टीम ने इंग्लैंड को रौंदा, अपने घर पर दी इतनी बुरी मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement