Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारत की स्पेशल टीम ने इंग्लैंड को रौंदा, अपने घर पर दी इतनी बुरी मात

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम ने 19 रनों से बाजी मारी।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 03, 2024 18:39 IST
Indian Physically Disabled Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : DCCIOFFICIAL X भारत की स्पेशल टीम ने इंग्लैंड को रौंदा

Indian Physically Disabled Cricket Team: भारत की फिजिकल डिसेबल क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड की फिजिकल डिसेबल क्रिकेट टीम  को 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में हराकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।  रेलवे ग्राउंड में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने 19 रनों से बाजी मारी। बता दें इंग्लैंड की फिजिकल डिसेबल क्रिकेट टीम का ये पहला भारत दौरा है। 

भारतीय टीम का धमाकेदार प्रदर्शन 

इस सीरीज की शुरुआत 28 जनवरी से हुई थी। सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भारतीय टीम ने बाजी मारी थी। लेकिन सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने दमदार वापसी करते हुए 22 रनों से मैच अपने नाम किया था। अब चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल करके सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 131 रन ही बना सकी। 

5 मैचों की टी20 सीरीज का शेड्यूल- 

पहला टी20 मैच, 28 जनवरी, भारत 49 रन से जीता 

दूसरा टी20 मैच, 30 जनवरी, भारत 35 रनों से जीता
तीसरा टी20 मैच, 1 फरवरी, इंग्लैंड 22 रन से जीता
चौथा टी20 मैच, 3 फरवरी, भारत 19 रन से जीता
पांचवां टी20 मैच, 6 फरवरी, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, सुबह 10 बजे

अच्छी तैयारी का मिला फल 

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने इस सीरीज से पहले जमकर तैयारी की थी। 14 जनवरी से 20 जनवरी तक महाराष्ट्र के नागपुर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में एक सप्ताह का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था। यह शिविर राजस्थान रणजी टीम के पूर्व कप्तान रोहित झालानी की देखरेख में आयोजित किया गया था। जिसका फल उन्हें इस सीरीज में देखने को मिला है। 

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम का स्क्वॉड: 

विक्रांत केनी (कप्तान) (मुंबई), वसीम इकबाल (उपकप्तान) (जम्मू और कश्मीर), स्वप्निल मुंगेल (महाराष्ट्र), शनमुगम डी (तमिलनाडु), जाफर अमीन भट (जम्मू और कश्मीर), राधिका प्रसाद (उत्तर प्रसाद), रवींद्र सैंटे (मुंबई), योगेन्द्र बी (मध्य प्रदेश), लोकेश मार्गाडे (विदर्भ), माजिद आह मगरे (जम्मू और कश्मीर), पवन कुमार (हरियाणा), मो सादिक (दिल्ली), दुव्वुरू अखिल रेड्डी (आंध्र प्रदेश), आमिर हसन ( जम्मू और कश्मीर), सनी (हरियाणा), शिव शंकर जीएस (कर्नाटक)। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: आर अश्विन को क्या हुआ? 2019 के बाद उनके करियर में पहली बार आया ऐसा दिन

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, 41 साल बाद भारत में देखने को मिला ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement