Friday, May 03, 2024
Advertisement

अर्जुन तेंदुलकर की खतरनाक यॉर्कर से चौंक गया पंजाब का यह बल्लेबाज, वानखेड़े में झटका पहला विकेट

Arjun Tendulkar Wicket Wankhede: अर्जुन तेंदुलकर ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहला आईपीएल विकेट लिया था। अब वानखेड़े में आते ही उन्होंने अपनी खतरनाक यॉर्कर डिलीवरी का जलवा दिखाया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 22, 2023 20:34 IST
Arjun Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर ने अपने डेब्यू से लेकर आईपीएल 2023 में लगातार सुर्खियां बटोरने का क्रम जारी रखा है। उन्होंने डेब्यू मैच में जहां अपनी किफायती गेंदबाजी से प्रभावित किया था तो सनराइजर्स के खिलाफ आखिरी ओवर में गेंदबाजी और पहले आईपीएल विकेट से वह चर्चा में आए थे। अब अपने तीसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ उन्होंने विकेट तो लिया ही साथ ही अपनी खतरनाक यॉर्कर बॉल पर यह विकेट लेकर सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने सेट बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह को खतरनाक गेंद पर LBW आउट किया जो 17 गेंदों पर 26 रन बनाकर खेल रहे थे। अर्जुन तेंदुलकर ने पहले दोनों मैचों की तरह आज भी मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की।

जिस टीम में जोफ्रा आर्चर, कैमरून ग्रीन और जेसन बेहरेनडार्फ जैसे इंटरनेशनल स्टार मौजूद हैं। उस टीम के लिए पेस अटैक की शुरुआत करना अर्जुन तेंदुलकर के लिए बहुत बड़ा पल रहा। इसके बाद उन्होंने उस ओवर में सिर्फ पांच रन दिए। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे पॉवरप्ले में गेंदबाजी नहीं करवाई और 7वां ओवर लेकर वह आए। इस ओवर में उन्होंने प्रभसिमरन सिंह को अपनी खतरनाक यॉर्कर पर LBW आउट कर दिया। पंजाब के बल्लेबाज ने रिव्यू लिया लेकिन वह साफ-साफ आउट थे। इसके बाद उनके नाम दूसरा आईपीएल विकेट तो दर्ज हुआ, साथ ही उनकी यह गेंद भी चर्चा का विषय बन गई।

अर्जुन ने 7 दिनों में अच्छों-अच्छों को छकाया

अर्जुन तेंदुलकर की इस खतरनाक यॉर्कर डिलीवरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। इससे पहले उनकी गति को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। लेकिन एक वर्ग था जो लगातार उनकी लाइन और लेंथ को लेकर उनका बचाव कर रहा था। अर्जुन ने ठीक वही कर दिखाया। उन्होंने अपने इस विकेट से दुनिया को दिखा दिया कि वह अपनी परफेक्ट यॉर्कर और सटीक लाइन लेंथ से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को छका सकते हैं। पहले मैच में उनका सामने अफगानिस्तन के आतिशी रहमानुल्लाह गुरबाज थे तो दूसरे मैच में थे सनराइजर्स के शतकवीर हैरी ब्रूक। इसके बाद यहां मैथ्यू शॉर्ट और लियाम लिविंगस्टोन ने भी उनका सामना किया। इन सभी इंटरनेशनल खिलाड़ियों में से कोई भी अर्जुन पर अटैक नहीं कर पाया। उन्होंने 16 अप्रैल को डेब्यू किया था और अब 7 दिनों के अंदर उन्होंने अच्छों-अच्छों को छका दिया है।

Arjun Tendulkar

Image Source : AP
Arjun Tendulkar Maiden Wankhede Wicket

अर्जुन तेंदुलकर की गेंदबाजी का खास फैक्टर

अर्जुन तेंदुलकर ने अभी तक जितना भी घरेलू क्रिकेट और अब आईपीएल में गेंदबाजी की है। सबसे बड़ा पॉइंट उनकी बॉलिंग में निकलकर आई है उनकी इकॉनमी। यह दिखाती है कि वह सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं। उन्होंने अब तक 7 लिस्ट ए और 12 टी20 मैच खेले हैं। लिस्ट ए में अर्जुन के नाम 4.98 की इकॉनमी से 8 विकेट दर्ज हैं। वहीं टी20 में वह 14 विकेट ले चुके हैं और उनकी इकॉनमी 6.68 की यानी 7 के अंदर है। वनडे और टी20 दोनों में भी वह अभी तक किफायती साबित हुए हैं। फर्स्ट क्लास में अर्जुन ने 3.42 की इकॉनमी से 12 विकेट लिए हैं और एक शतक समेत 223 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी में भी उन्होंने रणजी डेब्यू पर शतक लगाकर कमाल किया था। 120 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है।

यह भी पढ़ें:-

LSG vs GT: मोहित शर्मा की चार गेंदों में गिरे 4 विकेट, फिर भी नहीं हुई हैट्रिक; जानें आखिरी ओवर का पूरा रोमांच

गुजरात टाइटंस ने लखनऊ के जबड़े से छीनी जीत, केएल राहुल की पारी नहीं आई टीम के काम

केएल राहुल के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, IPL 2023 में लगातार दूसरी बार किया ये शर्मनाक काम

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement