Thursday, May 16, 2024
Advertisement

केएल राहुल के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, IPL 2023 में लगातार दूसरी बार किया ये शर्मनाक काम

केएल राहुल ने आईपीएल 2023 में लगातार दूसरी बार पहला ओवर मेडन खेलने के बाद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 22, 2023 18:29 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KL Rahul

आईपीएल 2023 के 30वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना गुजरात टाइटंस से हो रहा है। इस मैच की दूसरी पारी में जब बल्लेबाजी के लिए लखनऊ के कप्तान उतरे तो उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने लगातार इस आईपीएल में दूसरी बार पहला ओवर मेडन खेलते हुए पारी की शुरुआत की है। इस शर्मनाक वाकिये के बाद राहुल एक बार फिर से सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गए। इससे पहले आईपीएल इतिहास में कभी भी नहीं हुआ था कि किसी बल्लेबाज ने बैक टू बैक दो मैचों में पहला ओवर मेडन खेला हो। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी केएल राहुल ने ऐसा किया था। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका और फिर जिम्बाब्व के खिलाफ लगातार दो मैचों में पहला ओवर मेडन खेला था। वर्ल्ड कप में उनकी धीमी बल्लेबाजी का खामियाजा टीम इंडिया को कई बार भुगतना पड़ा था। उनके बनाए गए प्रेशर के कारण कप्तान रोहित शर्मा भी कई बात जल्दबाजी में अपना विकेट फेंकते दिखे थे। आईपीएल में भी कुछ ऐसा ही दिख रहा है। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केएल राहुल ने ट्रेंट बोल्ट के सामने पारी का पहला ओवर मेडन खेला था। अब गुजरात टाइटंस के खिलाफ मोहम्मद शमी के सामने भी राहुल ने ऐसा ही फिर से दोहराया।

केएल राहुल

Image Source : PTI
केएल राहुल

सोशल मीडिया पर उड़ा राहुल का मजाक

सोशल मीडिया पर बैक टू बैक मेडन ओवर खेलने के बाद केएल राहुल फिर से ट्रोल होने लगे। हाल ही में टी20 इंटरनेशनल के लिए भारतीय टीम से उन्हें बाहर कर दिया था। टी20 वर्ल्ड कप में वह उपकप्तान थे लेकिन वर्ल्ड कप के बाद से वह टी20 इंटरनेशनल नहीं खेले हैं। अब आईपीएल में भी यह साल उनके लिए कुछ खास नहीं रहा है। ऊपर से बैक टू बैक मेडन ओवर ने भी उन्हें आलोचकों के निशाने पर ला दिया है। आइए देखते हैं किस तरह से लोगों ने सोशल मीडिया पर केएल राहुल को ट्रोल किया:-

हालांकि, इस मैच में केएल राहुल ने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की। वह टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। पर 2016 में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद से अभी तक उनका ग्राफ गिरा है। आईपीएल में भी इस सीजन ही वह सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने थे। लेकिन पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन खराब होता गया है। उनका ओवरऑल करियर स्ट्राइक रेट टी20 में अभी भी 139 का है। वहीं आईपीएल में भी उनका स्ट्राइक रेट 134 से ऊपक है। पर मौजूदा आईपीएल सीजन में उन्होंने सिर्फ 113 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। यही कारण है कि उनका ग्राफ गिरता जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:-

40 साल के इस बॉलर ने सिर्फ एक विकेट लेते ही किया कमाल, मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड को किया बराबर

आप की अदालत में आने से बदल गई थी इस पाकिस्तानी क्रिकेटर की इमेज, रजत शर्मा ने सुनाया पूरा किस्सा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement