Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

LSG vs GT: मोहित शर्मा की चार गेंदों में गिरे 4 विकेट, फिर भी नहीं हुई हैट्रिक; जानें आखिरी ओवर का पूरा रोमांच

Mohit Sharma Last Over, LSG vs GT: मोहित शर्मा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल 2023 के 30वें मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए जीत अपनी टीम को दिलाई।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 22, 2023 21:20 IST
मोहित शर्मा के आखिरी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मोहित शर्मा के आखिरी ओवर का कमाल

Mohit Sharma, LSG vs GT: आईपीएल 2023 के 30वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को रोमांचक मैच में 7 रनों से हरा दिया। इस मैच में गुजरात की टीम ने लखनऊ के जबड़े से जीत को छीना और गेंदबाजों की दम पर मुकाबला अपने नाम कर लिया। हार्दिक पंड्या की टीम के लिए इस जीत के हीरो रहा वो खिलाड़ी जो पिछले 8 साल से टीम इंडिया से बाहर है और पिछले साल आईपीएल में भी इस खिलाड़ी को किसी ने नहीं खरीदा था। पर इस आईपीएल में जो उस खिलाड़ी ने वापसी की है वो आईपीएल के इतिहास का सबसे शानदार कमबैक बनता जा रहा है। लखनऊ के खिलाफ इस जीत में उन्होंने अहम योगदान दिया और 3 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

हम बात कर रहे हैं मोहित शर्मा की जिन्होंने इस आईपीएल में शानदार वापसी की है। वह तीन साल बाद लीग में लौटे हैं। साल 2020 में वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे लेकिन इस बार गुजरात टाइटंस ने उन्हें 50 लाख रुपए में खरीदा। मोहित ने पंजाब किंग्स के खिलाफ गुजरात के लिए डेब्यू किया था और उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए थे। अब लखनऊ के खिलाफ इस शानदार मुकाबले में उन्होंने आखिरी ओवर फेंका और उनके ओवर की चार गेंदों पर चार विकेट गिरे लेकिन उनकी हैट्रिक नहीं पूरी हुई। पर उन्होंने 12 रन डिफेंड करते हुए अपनी टीम गुजरात टाइटंस को यह मुकाबला जिता दिया।

मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में किया रनआउट

Image Source : AP
मोहित शर्मा ने आखिरी ओवर में किया रनआउट

लखनऊ ने गंवाया जीता हुआ मुकाबला

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम एक समय आसानी से यह मुकाबला जीत रही थी। 5 ओवर में टीम को 30 रन चाहिए थे और 8 विकेट शेष थे। इसके बाद गुजरात के गेंदबाजों का शो शुरू हुआ। आखिरी तीन ओवर में रन बचे थे 23। फिर 18वां ओवर फेंकने आए मोहित जिन्होंने सिर्फ 6 रन दिए और एक टाइट ओवर निकाला। इसके बाद आखिरी दो ओवर में चाहिए थे 17 रन और मोहम्मद शमी ने जबरदस्त ओवर फेंकते हुए सिर्फ 5 रन दिए। आखिरी ओवर में चाहिए थे 12 रन और गेंद थी मोहित शर्मा के हाथों में। मोहित ने ओवर शुरू किया और स्ट्राइक पर थे सेट बल्लेबाज केएल राहुल जो 66 रन बनाकर खेल रहे थे। 

मोहित के आखिरी ओवर का रोमांच

पहली गेंद पर उनकी दो रन बने। इसके बाद ओवर की दूसरी गेंद उन्होंने शॉर्ट लेंथ पर फेंकी तो राहुल ने पुल किया। पर गेंद सीधे डीप स्क्वॉर लेग पर खड़े जयंत यादव के हाथों में गई और राहुल 68 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से मुकाबला फंस गया। आखिरी 4 गेंदों पर चाहिए थे 10 रन। फिर तीसरे गेंद पर मोहित ने मार्कस स्टॉयनिस को भी मिलर के हाथों कैच आउट करवाकर गोल्डन डक पर आउट किया। इसके बाद हैट्रिक बॉल पर दीपक हुड्डा ने 2 रन लेने का प्रयास किया लेकिन बडोनी रन आउट हो गए। बैक टू बैक यॉर्कर बॉल डालने वाले मोहित के ओवर की पांचवीं गेंद पर भी हुड्डा ने दो रन का प्रयास किया यहां वह खुद रन आउट हो गए। ऐसे चार गेंदों पर चार विकेट गिरे। आखिरी गेंद पर चाहिए थे 8 रन जिसे डॉट करते हुए मोहित शर्मा ने 7 रनों से गुजरात को जीत दिलवा दी।

यह भी पढ़ें:-

गुजरात टाइटंस ने लखनऊ के जबड़े से छीनी जीत, केएल राहुल की पारी नहीं आई टीम के काम

केएल राहुल के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, IPL 2023 में लगातार दूसरी बार किया ये शर्मनाक काम

IPL में तीन साल बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, टीम इंडिया के लिए खेल चुका है वर्ल्ड कप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement