Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अर्जुन तेंदुलकर के लिए IPL का रास्‍ता मुश्किल! अब इस खिलाड़ी ने किया धमाका

Arjun Tendulka IPL 2023 : अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में अभी तक चार मैच खेले हैं और इसके बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 01, 2023 16:48 IST
Arjun Tendulkar IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Arjun Tendulkar

Arjun Tendulkar Mumbai Indians IPL 2023 : मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर के लिए क्‍या आईपीएल में आगे की राह मुश्किल सी हो गई है। अर्जुन तेंदुलकर ने आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए लगातार चार मैच खेले, लेकिन इसके बाद उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है। खास बात ये है कि अर्जुन तेंदुलकर की जगह जिस खिलाड़ी को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिली, उसने इतना बेहतरीन प्रदर्शन कर दिया है कि अब अर्जुन तेंदुलकर की वापसी आईपीएल में इस सीजन मुश्किल सी नजर आती है। हालांकि वे आईपीएल में अभी और भी खेल सकते हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्‍तान और टीम मैनेजमेंट क्‍या सोचता है, इसके बारे में आगे देखना और समझना होगा। 

Arjun Tendulkar Mumbai Indians

Image Source : AP
Arjun Tendulkar

अर्जुन तेंदुलकर की जगह अरशद खान को मिली मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलवेन में जगह 

आईपीएल 2023 में अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिला। पहले मैच में जब वे केकेआर के खिलाफ खेलने के लिए उतरे तो उन्‍होंने 17 रन दिए, लेकिन विकेट एक भी नहीं मिला। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्‍होंने आईपीएल में अपना पहला विकेट लिया और भुवनेश्‍वर कुमार को आउट किया। इसके बाद पंजाब किंग्‍स के खिलाफ एक विकेट लिया और 48 रन खर्च कर दिए। यही वो मैच था, जब उन्‍होंने एक ही ओवर में 31 रन खर्च कर दिए थे। इसके बार भी रोहित शर्मा ने उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा बनाए रखा, लेकिन अगले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ वे नौ रन देकर एक ही विकेट ले पाए। इन चार मैचों की खास बात ये रही कि एक भी बार वे अपने कोटे के पूरे चार ओवर नहीं कर पाए। इसके बाद अगले मैच में उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। और टीम में एंट्री होती है अरशद खान की। अरशद खान ने भी इस साल आईपीएल में डेब्‍यू किया है, वे पहले कुछ खास नहीं कर पाए, इसके बाद अर्जुन तेंदुलकर को मौका दिया गया, लेकिन आखिरी मैच में कमाल किया। 

Arshad Khan and Rohit Sharma IPL 2023

Image Source : AP
Arshad Khan and Rohit Sharma

अरशद खान ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ लिए तीन विकेट 
अरशद खान ने इसी साल आरसीबी के खिलाफ डेब्‍यू किया, इस मैच में उन्‍होंने 28 रन देकर एक विकेट लिया। इसके बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ 35 रन दिए और विकेट एक भी नहीं मिला। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ भी अरशद खान को एक भी विकेट नहीं मिला। इसके बाद उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन से बाहर किया गया और अर्जुन तेंदुलकर को मौका दिया गया, लेकिन जब उनकी वापसी फिर से राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में हुई तो उन्‍होंने 39 रन देकर तीन विकेट लिए। इस मैच में अरशद खान ने तीन ओवर ही फेंके, लेकिन जो विकेट लिए हैं, वे कमाल के हैं। उन्‍होंने संजू सैमसन को सस्‍ते में आउट किया, उसके बाद शिमरन हेटमायर को भी पवेलियन की राहत दिखाई। इसके बाद जो यशस्‍वी जायसवाल शानदार फार्म में चल रहे हैं और शानदार शतक लगाया, उन्‍हें भी रोकने में अरशद खान ने ही कामयाबी हासिल की। अब मुंबई इंडियंस उस मोड़ पर खड़ी है, जहां से एक मैच की हार प्‍लेऑफ में जाने के रास्‍ते को रोक सकती है। ऐसे में देखना होगा कि अगले मुकाबले में रोहित शर्मा अरशद खान को मौका देते हैं या फिर अर्जुन तेंदुलकर को।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया में एंट्री से पहले आईपीएल में इन प्‍लेयर्स ने लगाया है शतक, अब यशस्‍वी जायसवाल की बारी!

WTC Final : चेतेश्‍वर पुजारा का मास्‍टर स्‍ट्रोक, इस खिलाड़ी के साथ इंग्‍लैंड में खेलेंगे

IPL 2023 PlayOff Scenario : प्‍लेऑफ की रेस में बड़ा उलटफेर, जानिए किसकी दावेदारी सबसे मजबूत

T20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले खिलाड़ी, हैरान करने वाली लिस्‍ट 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement