Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

WTC Final : चेतेश्‍वर पुजारा का मास्‍टर स्‍ट्रोक, इस खिलाड़ी के साथ इंग्‍लैंड में खेलेंगे

WTC Final 2023 : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए जो टीम इंडिया चुनी गई है, उसमें चेतेश्‍वर पुजारा का भी सेलेक्‍शन किया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 01, 2023 13:14 IST
Cheteshwar Pujara WTC Final- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara

WTC Final 2023 IND vs AUS Cheteshwar Pujara  : आईपीएल 2023 के बीच टीम इंडिया की विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल की भी तैयारी शुरू हो गई है। टीम इंडिया के ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हैं, जो डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए चुने गए हैं, लेकिन वे आईपीएल 2023 में किसी भी टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं। डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिय से होगा। वहीं दूसरी ओर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के बहुत सारे खिलाड़ी ऐसे हैं, जो आईपीएल नहीं खेल रहे हैं और वे कहीं न कहीं विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी कर रहे हैं। टीम इंडिया के स्‍टार टेस्‍ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्‍वर पुजारा आईपीएल नहीं खेल रहे हैं और अब उन्‍होंने एक ऐसा मास्‍टर स्‍ट्रोक मारा है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। 

Cheteshwar Pujara, Rohit Sharma and ravindra jadeja

Image Source : AP
Cheteshwar Pujara, Rohit Sharma and ravindra jadeja

चेतेश्‍वर पुजारा काउंटी में ससेक्‍स के लिए खेल रहे हैं

बीसीसीआई की ओर से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के लिए जिस टीम इंडिया का ऐलान किया गया है, उसमें चेतेश्‍वर पुजारा का भी नाम शामिल है। पुजारा इस साल आईपीएल नहीं खेल रहे हैं, लेकिन इस दौरान वे वक्‍त जाया नहीं कर रहे हैं, बल्कि उन्‍होंने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल की तैयारी शुरू कर दी है। वे अब काउंटी क्रिकेट खेलने चले गए हैं। वहां वे ससेक्‍स के लिए खेल रहे हैं। इतना नहीं नहीं, इस टीम के लिए अब ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज स्‍टार प्‍लेयर्स में शुमार स्‍टीव स्मिथ भी खेलते हुए नजर आएंगे। वे भी कहीं न कहीं विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की तैयारी करते हुए दिखाई देंगे। फाइनल मुकाबला इंग्‍लैंड के द ओवर में खेला जाएगा और इससे पहले ये खिलाड़ी काउंटी खेलकर वहां के मौसम, कंडीशन और पिच से रूबरू हो रहे हैं। चेतेश्‍वर पुजारा का काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। वे अब तक तीन मैच खेल चुके हैं और इसमें से दो में उन्‍होंने शतकीय पारी खेली है। वे काउंटी चैंपियनशिप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 

Cheteshwar Pujara vs Australia

Image Source : AP
Cheteshwar Pujara

चेतेश्‍वर पुजारा काउंटी में ससेक्‍स के लिए तीन मैचों में लगा चुके हैं दो शतक 
चेतेश्‍वर पुजारा ने छह अप्रैल को ससेक्‍स के लिए 115 और 35 रन की पारी खेली, इसके बाद दूसरे मैच में उनके बल्‍ले से 18 और 13 रन की दो छोटी पारियां आईं। वहीं 27 अप्रैल को उन्‍होंने 151 रन की शानदार शतकीय पारी खेली है। इससे समझ आता है कि वे इस वक्‍त अच्‍छे फार्म में हैं और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी अगर उनका यही प्रदर्शन जारी रहा तो कमाल हो जाएगा। कुछ इसी रास्‍ते पर अब स्‍टीव स्मिथ भी चल रहे हैं। उन्‍हें भी इस साल के आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है, इसलिए अब वे इंग्‍लैंड में काउंटी क्रिकेट का रुख कर रहे हैं। चेतेश्‍वर पुजारा और स्‍टीव स्मिथ एक ही टीम से खेलेंगे। मजे की बात ये है कि स्मिथ पुजारा की कप्‍तानी में खेलेंगे। ससेक्‍स के कप्‍तान पुजारा ही हैं। 

Steve Smith

Image Source : AP
Steve Smith

चेतेश्‍वर पुजारा और स्‍टीव स्मिथ पहली बार एक ही टीम के लिए साथ साथ खेलेंगे  
इस बीच चेतेश्‍वर पुजारा ने स्‍टीव स्मिथ को लेकर कहा है कि स्मिथ एक शानदार खिलाड़ी हैं और उन्‍हें ड्रेसिंग रूम में अपने साथ देखना अच्‍छा रहेगा। एएनआई से बात करते हुए चेतेश्‍वर पुजारा ने कहा कि उनसे हम कुछ न कुछ सीखने की कोशिश करेंगे। देखना होगा कि वे कैसी तैयारी करते हैं, उनके पास काफी अनुभव है। पुजारा ने कहा कि हम यहां एक दूसरे के साथ अपने अनुभव शेयर करेंगे, क्‍योंकि खेल के बारे में उन्‍हें काफी कुछ पता है, उनका इनपुट लेना अच्‍छा रहेगा। चेतेश्‍वर पुजारा ने कहा कि वे और स्‍टीव स्मिथ कभी भी एक साथ एक टीम के लिए नहीं खेले हैं, लेकिन अब चीजें बदल जाएंगी। उन्‍होंने बताया कि वे और स्‍टीव स्मिथ एक दूसरे के खिलाफ ही खेले हैं। यह काफी रोचक होगा और उनसे बात कर कुछ सीखने की भी कोशिश रहेगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

RCB के सामने बड़ी मुश्किल, अब घर पर नहीं खेल पाएगी मैच; जानिए प्‍लेऑफ के समीकरण

IPL 2023 PlayOff Scenario : प्‍लेऑफ की रेस में बड़ा उलटफेर, जानिए किसकी दावेदारी सबसे मजबूत

यशस्‍वी जायसवाल की टीम इंडिया में होगी एंट्री! इस सीरीज में मिल सकता है मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement