Monday, May 27, 2024
Advertisement

CSK के फ्यूचर प्लान की सबसे बड़ी चूक! कप्तान तो मिल गया, लेकिन...

Chennai Super Kings: रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स अपने नए दौर की शुरुआत कर चुकी है। लेकिन टीम में एक ऐसी जगह अभी भी बाकी है जिसके बारे में चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट को काफी सोच विचार करना होगा।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 07, 2024 11:57 IST
Chennai Super Kings - India TV Hindi
Image Source : PTI CSK के फ्यूचर प्लान की सबसे बड़ी चूक!

Chennai Super Kings: आईपीएल 2024 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी अहम है। माना जा रहा है कि 42 साल के एमएस धोनी का ये आखिरी सीजन हो सकता है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन की शुरुआत से ही फ्यूचर की प्लानिंग करना शुरू कर दी है। चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट ने सीजन की शुरुआत में ही नए कप्तान का ऐलान कर दिया था। एमएस धोनी की जगह रुतुराज गायकवाड़ का टीम का कप्तान बनाया गया था। वहीं, गेंदबाजी में भी नए चेहरों पर दांव खेला है। लेकिन टीम में अभी भी एक ऐसी पोजीशन बाकी है जिसके बारे में सीएसके के मैनेजमेंट को जल्द ही कोई हल निकालना होगा। 

चेन्नई को मिला एमएस धोनी का उत्तराधिकारी

रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाने का फैसला चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अभी तक सही साबित हुआ है। वह बतौर कप्तान अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के मैनेजमेंट की एक बड़ी टेंशन को खत्म होती नजर आ रही है। दरअसल, साल 2022 में सीएसके ने एमएस धोनी की जगह रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया था। लेकिन वह सफल नहीं रहे थे, जिसके चलते एक बार फिर धोनी को कप्तान बनाया गया था। लेकिन इस बार उन्हें एमएस धोनी का उत्तराधिकारी मिल गया है। 

बॉलिंग अटैक में भी फ्यूचर की झलक

चेन्नई सुपर किंग्स ने बॉलिंग अटैक में भी कई युवा खिलाड़ियों को शामिल कर रखा है जो उनके फ्यूचर प्लान को दर्शाता है। टीम के पास मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना और राजवर्धन हंगरगेकर हैं। जो इस लीग में कम तजुर्बे के साथ बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। रचिन रवींद्र, निशांत सिंधु, समीर रिजवी जैसे खिलाड़ी भी इस टीम के पास हैं। लेकिन विकेटकीपर का नाम जब आता है तो फैंस को सिर्फ एमएस धोनी का नाम ही दिखाई देता है। वह इस सीजन में चोट के साथ खेल रहे हैं। 

कौन होगा CSK का अगला विकेटकीपर 

चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वॉड को देखा जाए तो एमएस धोनी के बाद उनके पास बतौर विकेटकीपर एक ही खिलाड़ी है और वह हैं अवनीश राव अरावली। शायद आपने इससे पहले अवनीश राव अरावली का नाम कभी सुना भी ना है। अवनीश राव अरावली को सीएसके ने इस सीजन से पहले  20 लाख रुपये में खरीदा था। लेकिन तेलंगाना के अवनीश राव अरावली को अभी तक एक बार फिर खेलने का मौका नहीं मिला है। सीएसके ने फ्यूचर के लिए कप्तान के साथ-साथ गेंदबाज, बल्लेबाज और ऑलराउंडर तो तैयार कर लिए हैं, लेकिन विकेटकीपर को अभी तक आजमाया भी नहीं है। हालांकि अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है। ऐसे में सीएसके कुछ दूसरे विकेटकीपर्स पर भी दांव खेल सकती है। 

ये भी पढ़ें

IPL Rising Star: बल्लेबाजी में धार और गेंदबाजी में रफ्तार, हैदराबाद की टीम में तैयार हो रहा भारत का नया स्टार

IPL 2024 के बीच बड़ी खबर! खराब मौसम में फंसी इस टीम की फ्लाइट, देर रात हुई फेल लैंडिंग, और फिर...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement