Friday, May 03, 2024
Advertisement

अफ्रीका को रोकने के लिए अर्शदीप ने इन 2 प्लेयर्स के साथ बनाया था प्लान, खुल किया बड़ा खुलासा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय बॉलर्स ने कमाल की गेंदबाजी की। अर्शदीप सिंह और आवेश खान के आगे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए।

Govind Singh Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 17, 2023 22:41 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Team

Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार गेंदबाजी की। उन्होंने पहले वनडे मैच में 5 विकेट हासिल किए। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट हॉल लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने मैच के बाद बड़ा बयान दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

अर्शदीप सिंह ने कही ये बात 

अर्शदीप सिंह ने मैच के बाद कहा कि अक्षर पटेल, आवेश और मैं कल रात खाने पर चर्चा कर रहे थे कि जब दक्षिण अफ्रीका की टीम गुलाबी जर्सी पहनती हैं तो वे कितने आक्रामक होते हैं, वे कैसे छक्के लगाते हैं। हम बस उन्हें 400 रन के अंदर रोकने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन जब हमने पिच से मदद और और थोड़ी नमी देखी तो हमने चीजों को सरल रखने की कोशिश की। इससे नतीजे हमारे पक्ष में रहे। मैंने शुरुआती विकेट हासिल कर लिया। इसका श्रेय आवेश को भी जाता है, क्योंकि उन्होंने भी विकेट लेकर मुझ पर से दबाव हटाया।

करियर में पहली बार हासिल किए पांच विकेट

अर्शदीप ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से मैं इस प्रदर्शन को काफी ऊपर रखूंगा। वनडे में इससे पहले मैंने कोई विकेट नहीं लिया था और सीधे पांच विकेट मिलने से शुक्रगुजार हूं। काउंटी में मुझे ज्यादा सफलता (विकेट) नहीं मिली थी। इससे मुझे अपने खेल को समझने में मदद मिली कि मैं बल्लेबाजों को कैसे रोक सकता हूं। मैंने सीखा है कि कैसे उबरना है, कैसे ट्रेनिंग लेनी है, अपनी फिटनेस कैसे बनाए रखनी है। काउंटी खेलने से मुझे काफी मदद मिली। यह आपको अतिरिक्त आत्मविश्वास देता है।

भारतीय टीम ने जीता मैच 

साउथ अफ्रीका को 116 रन पर समेटने के बाद भारत ने 200 गेंद शेष रहते दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत से भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ब्रेस्ट कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए गुलाबी जर्सी पहनी थी। टीम ने पहले भी कई बार ऐसा किया है। दक्षिण अफ्रीका ने गुलाबी जर्सी में 11 में से नौ मैचों में जीत दर्ज की है। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

इस प्लान से टीम इंडिया को मिली जीत, मैच के बाद कप्तान केएल राहुल ने खोला राज

साईं सुदर्शन ने डेब्यू मैच में दिखाया कमाल, कप्तान केएल राहुल के साथ बने इस स्पेशल क्लब का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement