Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs SA: इस प्लान से टीम इंडिया को मिली जीत, मैच के बाद कप्तान केएल राहुल ने खोला राज

Indian Captain KL Rahul: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में 8 विकेट से जीत दर्ज की। टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने दमदार प्रदर्शन किया। मैच के बाद कप्तान केएल राहुल ने बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 17, 2023 20:23 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : PTI KL Rahul

India vs South Africa 1st ODI: भारत ने पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 116 रनों पर ऑलआउट हो गई। छोटे टारगेट को टीम इंडिया ने आसानी से चेज कर लिया। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाज ने दमदार प्रदर्शन किया। मैच जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल ने बड़ी बात कही है। 

राहुल ने कही ये बड़ी बात 

मैच जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि मैं खुश हूं। अंडर द बेल्ट जीतना बिल्कुल अच्छा है। हमने जैसा सोचा था उससे बिल्कुल अलग। स्पिनरों को जल्दी लाने का प्लान था। लेकिन शुरुआत में विकेट से काफी मदद मिली और लड़कों (तेज गेंदबाजों) ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। खूब क्रिकेट खेला जा रहा है। एक फॉर्मेट को प्राथमिकता देना अच्छा है। अभी के लिए टेस्ट और टी20। हर कोई प्रदर्शन कर रहा है और देश के लिए अच्छा करने की कोशिश कर रहा है। युवाओं के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट का स्वाद चखने का अच्छा मौका है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत 

कप्तान केएल राहुल इस बात से खुश थे कि उन्होंने साउथ अफ्रीकी धरती पर कप्तान के रूप में आखिरकार जीत हासिल की। राहुल ने 2021-22 सीरीज में एक टेस्ट और तीन वनडे में भारत की अगुवाई की थी और टीम को सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान ने कहा कि पिछली बार कप्तान के रूप में मैं यहां तीन वनडे हार गया था। आज यहां दक्षिण अफ्रीका में जीत हासिल करना अच्छा है।  

भारत ने हासिल की जीत 

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। भारतीय गेंदबाजों के आगे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए और पूरी टीम सिर्फ 116 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 5, आवेश खान ने 4 और कुलदीप यादव ने 1 विकेट हासिल किया। अर्शदीप और आवेश खान ने प्रभावशाली गेंदबाजी की और इन दोनों प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। 

यह भी पढ़ें: 

इन 2 खिलाड़ियों के दम पर भारत ने हासिल की जीत, मैच में बने सबसे बड़े हीरो

अर्शदीप सिंह ने ODI में 5 विकेट लेकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement