Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Ashes 2021-2022 : बटलर और बेयरस्टो हुए चोटिल, दो नए खिलाड़ियों की हुई इंग्लैंड की टीम में एंट्री

बटलर को मैच के दौरान बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी जिसके कारण वह विकेटकीपिंग नहीं कर पाए। बैकअप विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 08, 2022 11:15 IST
the ashes, ashes, ashes 4th test, jonny bairstow, jos buttler, england squad, england ashes squad, e- India TV Hindi
Image Source : GETTY jonny bairstow and jos buttler

Highlights

  • एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन ओली पोप इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपिंग करने उतरे
  • बटलर को मैच के दौरान बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी जिसके कारण वह विकेटकीपिंग नहीं कर पाए
  • बैकअप विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी

जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो दोनों की अंगुलियों में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन ओली पोप इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपिंग करने उतरे। पोप ने बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह बेयरस्टो को गंवा दी है और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे टेस्ट में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली लेकिन शनिवार को इंग्लैंड की टीम जब फील्डिंग करने उतरी तो वे सब्सीट्यूट फील्डर के रूप में उतरे। 

बटलर को मैच के दौरान बायें हाथ की तर्जनी अंगुली में चोट लगी जिसके कारण वह विकेटकीपिंग नहीं कर पाए। बैकअप विकेटकीपर बेयरस्टो को भी इंग्लैंड की पहली पारी में शतक के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर अंगूठे में चोट लगी। 

यह भी पढ़ें- Ashes 2021-22 : ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, आखिरी टेस्ट में भी नहीं खेलेगा यह तेज गेंदबाज

इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने संक्षिप्त बयान में कहा है कि बटलर और बेयरस्टो दोनों को स्कैन के लिए ले जाया गया है और मैच के अंत में परीक्षण की रिपोर्ट का विश्लेषण किया जाएगा। 

इंग्लैंड ने होबार्ट में पांचवें एशेज टेस्ट से पहले सीमित ओवरों के विशेषज्ञ विकेटकीपर सैम बिलिंग्स को बेयरस्टो और बटलर के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया है। वह अभी ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश टी20 लीग में सिडनी थंडर्स की ओर से खेल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज क्रिकेट में रामनरेश सरवन की हुई वापसी, मिली यह बड़ी जिम्मेदारी

पहली पारी में गेंदबाजी के दौरान बेन स्टोक्स की मांसपेशियों में भी खिंचाव आ गया था। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने पुष्टि की है कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड होबार्ट टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। यह अनुभवी तेज गेंदबाज सिडनी में ही रिहैबिलिटेशन जारी रहेगा। 

शुक्रवार को तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को भी एहतियात के तौर पर स्कैन के लिए ले जाया गया जब वह गेंदबाजी करते हुए गिर गए और उनकी पसलियों में चोट लगी। आस्ट्रेलिया के टीम प्रबंधन ने हालांकि स्पष्ट किया है कि इस तेज गेंदबाज को कोई चोट नहीं लगी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement