Friday, March 29, 2024
Advertisement

Virat Kohli-Dhoni: विराट का छलका दर्द, कहा- मेरा नंबर सभी के पास था लेकिन बात सिर्फ धोनी ने की थी

Virat Kohli-Dhoni: विराट कोहली ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, धोनी से अपने रिश्ते पर की बात।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 05, 2022 10:41 IST

Highlights

  • विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाए 60 रन
  • एशिया कप 2022 में जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक
  • टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

Virat Kohli-Dhoni: भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 राउंड के मुकाबले में भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन विराट कोहली की फॉर्म ने टीम को एक बड़ी राहत दी। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप में लगातार दो अर्धशतक लगाकर अपनी फॉर्म वापसी के संकेत दे दिए। उन्होंने रविवार को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में एक बार फिर से अपनी छाप छोड़ी। विराट ने पहले मैच की तरह इस मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए और 44 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट हुए।

आलोचनाओं से फर्क नहीं पड़ता

विराट ने मैच के बाद अपनी फॉर्म पर खुलकर बात भी की। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया और कहा कि वह उन बातों पर ध्यान नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 14 साल तक क्रिकेट खेला है और यह यूंही नहीं हो गया है। मैं रन बना रहा था, मेरा काम अपने गेम में ध्यान देना है, जो मैं हमेशा करता हूं। लोगों के अपनी राय होती है लेकिन वो मेरी एक इंसान के रूप में खुशियों को नहीं छीन सकते।

ब्रेक लेने से हुआ फायदा

कोहली ने क्रिकेट से ब्रेक लेने पर बात की और कहा कि इससे मुझे आराम करने यह समझने का मौका मिला कि यह दुनिया का अंत नहीं है और मुझे अपने खेल का मजा लेना चाहिए। मैं फिर से उस उत्सुकता को पाने में सफल रहा। जब मैं लौटा तो माहौल काफी अच्छा था।

धोनी ने निभाया रिश्ता

पूर्व कप्तान ने अपनी कप्तानी विवाद को याद किया और भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि जब मैंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी, तब मुझे मेसेज करने वाले एमएस धोनी एकमात्र व्यक्ति थे। जबकि सभी के पास मेरा नंबर था लेकिन किसी ने मुझसे बात नहीं की। ना तो वह मुझसे कुछ चाहते थे और न ही मैं उनसे। अगर रिश्ता सच्चा है तो वह ऐसे ही नजर आना चाहिए। हम एक-दूसरे से असुरक्षित नहीं थे।

सार्वजनिक सुझाव को महत्व नहीं देता

विराट ने आगे कहा कि लोग सार्वजनिक रूप से बहुत सारे सुझाव देते हैं। अगर मुझे किसी से कुछ कहना है, तो मैं व्यक्तिगत रूप से पहुंचूंगा। अगर कोई चाहता है कि मैं सुधार करूं, तो वह मुझसे एक-एक करके बात कर सकता है। लेकिन अगर आप मुझे सार्वजनिक रूप से सुझाव देना चाहते हैं, तो मैं इसका महत्व नहीं रखता।

ये खबरें भी पढ़ें

IND vs PAK: टीम इंडिया की हार के 6 प्रमुख कारण, अर्शदीप ने छोड़ा कैच तो हार्दिक और भुवी ने डुबोई लुटिया

Hardik Pandya, Asia Cup: हार्दिक पांड्या एक हफ्ते में ही हो गए फेल, पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मैच में रहे फ्लॉप

IND vs PAK, Asia Cup 2022: पाकिस्तान से हार के बाद भी रोहित ने जताई खुशी, विराट को दिया इस बात का श्रेय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement