Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asia Cup के पहले ही मैच में बाबर आजम ने रचा इतिहास, तोड़ दिए कई बड़े रिकॉर्ड

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नेपाल के खिलाफ मैच में शतक लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 30, 2023 20:03 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (ACC) बाबर आजम

Asia Cup 2023: पाकिस्तान और नेपाल  के बीच एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। 15 सालों के बाद अपने घर पर एशिया कप खेल रही पाकिस्तान की टीम के लिए यह मैच काफी अहम है। नेपाल के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शानदार शतक लगाया। बाबर आजम की शानदार पारी के कारण पाकिस्तान ने नेपाल के सामने एक बड़ा टारगेट सेट किया है। बाबर आजम काफी शानदार फॉर्म में हैं और अपनी टीम के लिए लगातार रन बना रहे हैं। यही कारण है कि वह आईसीसी की वनडे रैंकिंग में इस वक्त पहले स्थान पर मौजूद हैं। एशिया कप के पहले मैच में अपने शतक के कारण बाबर आजम ने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

बाबर आजम ने तोड़े ये रिकॉर्ड

नेपाल के खिलाफ मैच में बाबर आजम ने 151 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथी ही उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड जुड़ गए हैं। बाबर आजम पाकिस्तान के लिए एशिया कप में 150 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले एशिया कप में पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी ने एक पारी में 150 से ज्यादा रन नहीं बनाए थे। आपको बता दें कि बाबर आजम एशिया कप के इतिहास में सबसे बड़ा पारी खेलने वाले कप्तान भी बन गए हैं। इसके अलावा एशिया कप के इतिहास में यह किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का नाम दर्ज है।

बाबर आजम ने इस मैच में अपना 19वां ODI शतक लगाया है। आपको बता दें कि बाबर आजम सबसे कम पारियों में 19 वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सिर्फ 102 पारियों में 19 शतक लगाए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम दर्ज था। उन्होंने 104 पारियों में ये कारनामा किया था। बाबर आजम आए दिन वनडे क्रिकेट में कई रिकॉर्ड तोड़ या बना रहे हैं। नेपाल के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने  131 गेंदों पर 151 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के जड़े हैं।

पाकिस्तान बनाम नेपाल मैच का हाल

पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले जा रहे मुकाबले के बारे में बात करें को इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 342 रन बनाए  हैं। इस वक्त नेपाल की टीम 343 के टारगेट का पीछा कर रही है। इस मैच का लाइव स्कोर और अपडेट जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लीक करें।

PAK vs NEP Live

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023 के पहले मैच में ही ट्रोल हुआ पाकिस्तान, फैंस को आया गुस्सा

Asia Cup 2023: नेपाल ने पाकिस्तान पर बनाया दबदबा, फील्डिंग देख हो जाएंगे हैरान; देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement