Thursday, May 09, 2024
Advertisement

PAK vs NEP Highlights: पाकिस्तान ने पहले मैच को जीता, नेपाल पर दर्ज की बड़ी जीत

PAK vs NEP Highlights: पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले गए एशिया कप के पहले मैच को पाकिस्तान ने जीत लिया है। उन्होंने यह मुकाबला 238 रनों से जीता।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 30, 2023 21:50 IST
PAK vs NEP, Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV PAK vs NEP, Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: पाकिस्तान और नेपाल के बीच एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला बुधवार को मुल्तान में खेला गया। इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने धमाकेदार अंदाज में जीत। इस एकतरफ मैच में मिली जीत के साथ ही पाकिस्तान ने कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। पाकिस्तान ने नेपाल को पहले मुकाबले में 238 रनों से हराया। ग्रुप ए की अंक तालिका में पाकिस्तान की टीम अब पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया। फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी।

कैसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 342 रन बनाए। पहली पारी में एक समय ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगी, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को संभाला। बाबर आजम ने इस दौरान 151 रन, वहीं इफ्तिखार अहमद ने 109 रनों की नाबाद पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। बाबर आजम के रिकॉर्ड जानने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लीक करें।

बाबर आजम रिकॉर्ड

मैच की दूसरी पारी में नेपाल को जीत के लिए 343 रनों की जरूरत थी। इस टारगेटा का पीछा करने उतरी नेपाल की शुरुआत काफी खराब रही। उन्होंने पहले ही ओवर में अपने दो विकेट गंवा दिए। पहले ओवर में मिले दो बड़े झटके के कारण उनकी टीम संभाल नहीं सकी और पाकिस्तान की दमदार बॉलिंग लाइनअप के सामने उनका कोई भी बल्लेबाज कुछ न कर सका। इस दौरान शादाब खान ने 4 विकेट, हारिश राउफ और शाहीन अफरीदी ने 2-2 विकेट, वहीं नशीम शाह और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट झटका। इस मुकाबले में मिली जीत के बाद अब पाकिस्तान की टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। जहां उन्हें टीम इंडिया के खिलाफ 02 सितंबर को मैच खेलना है।

PAK vs NEP: यहां देखें एशिया कप के पहले मैच का पूरा स्कोरकार्ड

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ।

नेपाल की प्लेइंग 11

कुशल भुरटेल, आसिफ शेख (डब्ल्यू), रोहित पौडेल (सी), आरिफ शेख, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलसन झा, सोमपाल कामी, करण केसी, संदीप लामिछाने, ललित राजबंशी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement