Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 के पहले मैच में ही ट्रोल हुआ पाकिस्तान, फैंस को आया गुस्सा

Asia Cup 2023: पाकिस्तान और नेपाल के बीच एशिया कप के पहले मैच के दौरान पीसीबी को फैंस सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 30, 2023 18:41 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/GETTY पाकिस्तान का स्टेडियम और कप्तान बाबर आजम

पाकिस्तान और नेपाल के बीच एशिया कप का पहला मुकाबला मुल्तान में खेला जा रहा है। आपको बता दें कि 15 सालों के बाद पाकिस्तान में एशिया कप की मेजबानी मिली है। इस मौके पर उम्मीद की जा रही थी कि भारी तादाद में फैंस पाकिस्तान का मैच देखने के लिए स्टेडियम आएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अन्य क्रिकेट टूर्नामेंटों के शुरुआती मैचों के विपरीत, एशिया कप 2023 के दौरान मुल्तान में खाली स्टैंड देखे, जिसके कारण क्रिकेट फैंस को मेजबान पाकिस्तान पर अफसोस करना पड़ा और सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की टीम को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

एशिया कप जैसा टूर्नामेंट दुनिया के सबसे लोकप्रिय मल्टी-नेशन टूर्नामेंटों में से एक है, लेकिन मुल्तान में ऐसा देखने को नहीं मिला। पाकिस्तान ने हाल ही में अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर आईसीसी वनडे टीमों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया, लेकिन शुरुआती मैच में पाकिस्तानी फैंस के समर्थन में काफी कमी देखी गई। विशेष रूप से, मुल्तान को टूर्नामेंट के एकमात्र शुरुआती गेम की मेजबानी करनी है, और आयोजकों को कथित तौर पर 30,000 की क्षमता वाले स्टेडियम के खचाखच भरे होने की उम्मीद थी, जोकि नहीं हो सका।

फैंस ने पाकिस्तान को किया ट्रोल

पीसीबी ने फैंस के मनोरंजन के लिए एक ओपनिंग सेरेमनी का भी आयोजन किया, लेकिन इससे पीसीबी को खाली स्टैंड भरने में मदद नहीं मिली। पाकिस्तान के पास बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी जैसे खिलाड़ी हैं, जिसके पाकिस्तान में करोड़ों फैंस हैं, लेकिन फैंस को स्टेडियम से शुरुआती मैच देखने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। जिसके कारण सोशल मीडिया पर कई फैंस ने शुरुआती मैच के दौरान पीसीबी की आलोचना की और एशिया कप 2023 मैचों के शेष खेलों को आयोजित करने की उनकी योजना पर भी सवाल उठाया। इतने सालों के बाद पाकिस्तान को कोई इतना बड़ा टूर्नामेंट दिया गया था और वह उसमें भी फेल होते नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका में भी होंगे मैच

पाकिस्तान को मूल रूप से पूरे एशिया कप 2023 की मेजबानी करनी थी, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्पष्ट सुरक्षा कारणों के कारण अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया और एशियन क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंका को भी वेन्यू के तौर पर शामिल कर लिया। जिसके बाद एशिया कप के 4 मैच पाकिस्तान में और 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच श्रीलंका में खेला जाएगा। उस मैच में तो उम्मीद है कि स्टेडियम फैंस से खचाखच भरे रहेंगे।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023: नेपाल ने पाकिस्तान पर बनाया दबदबा, फील्डिंग देख हो जाएंगे हैरान; देखें VIDEO

Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के साथ हो गया खेल, जर्सी से हटाया गया उनका नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement