Saturday, May 04, 2024
Advertisement

फाइनल में हो सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, बन रहा ये बड़ा समीकरण

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय महिला क्रिकेट और पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमें फाइनल में भिड़ती हुई नजर आ सकती हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 21, 2023 14:13 IST
Indian Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Women Cricket Team And Pakistan Women Cricket Team

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में ओपनिंग सेरेमनी 23 सितंबर को होगी। ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और स्टार महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन भारत के ध्वजवाहक होंगे। लेकिन इससे पहले ही 19 सितंबर से क्रिकेट के मुकाबले शुरू हो गए हैं। भारत का मलेशिया के खिलाफ मैच बारिश की वजह से धुल गया, लेकिन फिर भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई। अब ऐसे समीकरण बन रहे हैं कि फाइनल में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। 

सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मलेशिया के बीच पहला क्वार्टर फाइनल मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। लेकिन मलेशिया से बेहतर रैंकिंग होने की वजह से भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल के लिए क्वाफीफाई कर गई। बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम और हांग कांग महिला क्रिकेट टीम के बीच 22 अक्टूबर को चौथा क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में जो भी टीम विजेता बनेगी। उसका सेमीफाइनल में सामना भारतीय महिला क्रिकेट से होगा और अगर टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबला जीत जाती है तो वह फाइनल में जगह बना सकती है। 

फाइनल में पहुंचने के ऐसे बन रहे समीकरण 

पाकिस्तान महिला क्रिकेट और इंडोनेशिया महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बारिश की वजह से मुकाबले में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। लेकिन फिर भी पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम और थाईलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी। उसका सामना सेमीफाइनल में पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम से होगा। अगर पाकिस्तानी टीम भी अपना सेमीफाइनल मैच जीतने में सफल हो जाती है तो वह भी फाइनल में पहुंच जाएगी। इस तरह एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। फाइनल मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा। 

भारतीय टीम का मैच धुला 

मलेशिया के खिलाफ भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन शेफाली वर्मा ने बनाए। उन्होंने 39 गेंदों में 67 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 5 लंबे छक्के शामिल थे। शेफाली ने जेमिमा रोड्रिगेज के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी की। जेमिमा ने 47 रनों का योगदान दिया। रिचा घोष ने ताबड़तोड़ अंदाज में 7 गेंदों में 21 रन बनाए। जब मलेशियाई टीम की बल्लेबाजी आई तब बारिश ने खलल डाला और उसके बाद मैच नहीं हो सका। 

यह भी पढ़ें: 

ODI वर्ल्ड कप से पहले BCCI ने SBI लाइफ को बनाया ऑफिशियल पार्टनर, इतने साल का किया करार

ODI WC 2023 : दो खिलाड़ी बाहर, इन खिलाड़ियों की अचानक एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement