Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप से पहले BCCI ने SBI लाइफ को बनाया ऑफिशियल पार्टनर, इतने साल का किया करार

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले बीसीसीआई ने एसबीआई लाइफ को घरेलू और इंटरनेशनल सीजन के लिए अगले तीन साल के लिए ऑफिशियल पार्टनर बनाया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 21, 2023 12:57 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत की धरती पर होना है और अब वर्ल्ड कप शुरू होने में कुछ ही समय बचा हुआ है। वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के मैदान पर महामुकाबला खेला जाएगा। इसके लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। अब वर्ल्ड कप से पहले ही BCCI ने घरेलू और इंटरनेशनल सीजन के लिए SBI लाइफ को अपना ऑफिशियल पार्टनर बनाया है। 

तीन साल के लिए किया है करार 

बीसीसीआई ने SBI लाइफ को अगले तीन साल (2023-26) के लिए घरेलू और इंटरनेशनल सीजन के लिए ऑफिशियल पार्टनर घोषित किया है। एसबीआई की गिनती भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में होती है। एसबीआई का बीसीसीआई के साथ करार 22 सितंबर 2023 से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ शुरू होगा।  बीसीसीआई चीफ रोजर बिन्नी ने कहा है कि हम घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट दोनों के लिए BCCI के ऑफिशियल पार्टनर के तौर पर घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। हम भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए एक ठोस साझेदारी बनाना चाहते हैं।

BCCI सचिव ने कही ये बात 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑफिशियल पार्टनर के तौर पर एसबीआई का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। एसबीआई लाइफ का काम BCCI का क्रिकेट के प्रति विजन से मेल खाता है। यह सहयोग सभी स्तरों पर क्रिकेट के खेल को बढ़ावा देने और समर्थन करने के हमारे कमिटमेंट को दर्शाता है। हम एक उपयोगी साझेदारी की आशा करते हैं जो फैंस और खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट अनुभव को समान रूप से बढ़ाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगी तीन वनडे मैचों की सीरीज 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। पहले दो मैच के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को आराम दिया गया है। आखिरी वनडे में इन खिलाड़ियों की वापसी हुई है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगी। इसी वजह से वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलियाई सीरीज बहुत ही ज्यादा अहम है। 

यह भी पढ़ें: 

ODI WC 2023 : दो खिलाड़ी बाहर, इन खिलाड़ियों की अचानक एंट्री

IND vs AUS : कैसे हैं टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के सामने वनडे में आंकड़े, यहां देखिए हेड टू हेड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement