Saturday, May 11, 2024
Advertisement

AUS vs ZIM: T20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, दिल्ली कैपिटल्स का स्टार ऑलराउंडर अगली दो सीरीज से बाहर

AUS vs ZIM: मिचेल मार्श ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 30, 2022 18:04 IST
मिचेल मार्श...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER CRICKET AUSTRALIA मिचेल मार्श जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में विकेट लेने के बाद

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया को जिम्बाब्वे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ खेलनी है सीरीज
  • 23 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2022
  • ऑलराउंडर ने पिछले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को विश्व विजेता बनाने में दिया था अहम योगदान

AUS vs ZIM: ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रही है। उसके बाद उसे टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण सीरीज खेलनी हैं। लेकिन सभी आगामी अहम शेड्यूल के मद्देनजर कंगारू टीम को एक बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया और आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श टखने की चोट के कारण जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आगामी एकदिवसीय मैचों से बाहर हो गए हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए लेकिन राहत भरी खबर यह है कि मार्श के टी20 विश्व कप से पहले भारत दौरे के लिए फिट होने की संभावना है। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के अनुसार मार्श की जगह पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस को टीम में लिया गया है, जो अभी इंग्लैंड में लंदन स्पिरिट की तरफ से द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। वहीं रिपोर्ट में,‘‘मार्श की चोट को टखने की मामूली चोट बताया गया है और टी20 विश्व कप के मद्देनजर यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया गया है।’’ 

आपको बता दें कि मार्श ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में पहले बदलाव के रूप ने गेंदबाजी की थी और उन्होंने छह ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया था। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए में वह केवल दो रन बना पाए थे। लेकिन उनकी प्रतिभा को हर कोई जानता है। ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में चैंपियन बनाने में मार्श का अहम योगदान रहा था। इसके अलावा आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी कुछ महत्वपूर्ण ताबड़तोड़ पारियां खेली थीं।

AUS vs ZIM, 2nd ODI LIVE SCORE: ऑस्ट्रेलिया की नजरें सीरीज जीत पर, जिम्बाब्वे से मिल सकती है चुनौती

ऑस्ट्रेलिया का आगामी शेड्यूल

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को अभी जिम्बाब्वे के खिलाफ 31 अगस्त और 3 सितंबर को दो वनडे मैच और खेलने हैं। इसके बाद टीम तीन वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। यह मैच 6 से 11 सितंबर के बीच खेले जाएंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 से 25 सितंबर के बीच होने वाले तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करेगी। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार मार्श के इन मैचों के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है। फिर अक्टूबर-नवंबर (23 अक्टूबर से 13 नवंबर) में ऑस्ट्रेलिया में ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement