Monday, April 29, 2024
Advertisement

ICC अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम का हुआ ऐलान, इन 15 युवा खिलाड़ियों को मिली जगह

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप का आयोजन साउथ अफ्रीका की धरती पर होना है। अब इसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में 15 प्लेयर्स को मौका मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 11, 2023 16:18 IST
Under-19 World Cup Trophy- India TV Hindi
Image Source : ICC Under-19 World Cup Trophy

ICC U19 पुरुष विश्व कप 2024 का आयोजन साउथ अफ्रीका में होना है। पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप की मेजबानी श्रीलंका को करनी थी, लेकिन आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद मेजबानी साउथ अफ्रीका को दे दी गई। इस बार अंडर-19 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी, जिन्हें चार-चार के ग्रुप में बांटा गया है। अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सबसे पहले इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान किया था। अब अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने भी टीम की घोषणा कर दी है। 

नेशनल चैंपियनशिप में भी किया था दमदार प्रदर्शन 

ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम में 15 खिलाड़ियों को जगह दी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में ज्यादातर उन खिलाड़ियों को मौका मिला है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अंडर-19 नेशनल चैंपियनशिप में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। सैम कोन्स्टास उन खिलाड़ियों में से एक थे, जिन्होंने क्वींसलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 63 रन की शानदार पारी खेली और एनएसडब्ल्यू मेट्रो को खिताब जीतने में मदद की। कोन्स्टास को उनकी महत्वपूर्ण पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उनके पास पहले से ही सिडनी थंडर के साथ बिग बैश लीग का करार है।

ग्रुप-सी में है ऑस्ट्रेलियाई टीम 

एडेन ओ कॉनर और हैरी डिक्सन ने अंडर-19 नेशनल चैंपियनशिप में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। कॉनर ने टूर्नामेंट में 208 रन और डिक्सन ने 222 रन बनाए थे। इसी वजह से इन दोनों प्लेयर्स को अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम में मौका मिला है। डिक्सन का बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ अनुबंध है। अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप-सी में रखा गया है। इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया के अलावा श्रीलंका, जिम्बाब्वे और नामीबिया को जगह मिली है। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की स्क्वाड

लाचलान ऐटकेन, चार्ली एंडरसन, हरकीरत बाजवा, महली बियर्डमैन, टॉम कैंपबेल, हैरी डिक्सन, रयान हिक्स, सैम कोन्स्टास, राफेल मैकमिलन, एडन ओ कॉनर, हरजस सिंह, टॉम स्ट्रैकर, कैलम विडलर, कोरी वास्ली, ह्यूग वेबगेन। 

यह भी पढ़ें: 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने जीता ICC का बड़ा अवार्ड, इन 2 के हाथ लगी निराशा

साउथ अफ्रीका के लिए जल्द उड़ान भरेगा ये खिलाड़ी, घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाजों की नाक में किया दम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement