Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 इंटरनेशनल में हासिल किया ये मुकाम, बनी इस मामले में चौथी टीम

New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले को 27 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज को भी 3-0 से जीता। वहीं टी20 इंटरनेशनल में ये ऑस्ट्रेलियाई टीम की ये 100वीं जीत है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 25, 2024 11:06 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

मिचेल मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियामानुसार 27 रनों से अपने नाम किया। वहीं टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया की ये 100वीं जीत थी। ऑकलैंड के मैदान पर खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में 10.4 ओवरों में 118 रन बनाए थे, जिसके बाद बारिश की वजह से खेल को रोक दिया गया था। इसके बाद न्यूजीलैंड को डीएलएस नियम के अनुसार 126 रनों का टारगेट मिला लेकिन वह 10 ओवरों में 98 रन ही बनाने में कामयाब हो सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टी20 सीरीज में पैट कमिंस और एडम जम्पा की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली।

टी20 इंटरनेशनल में 100 जीत हासिल करने वाली चौथी टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम अब टी20 इंटरनेशनल में 100 मैच जीतने वाली चौथी टीम बन गई है। उनसे आगे इस लिस्ट में भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम है। भारत ने जहां अब तक 140 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले जीते हैं, तो वहीं पाकिस्तान 136 तो वहीं न्यूजीलैंड ने 107 मैचों में जीत हासिल की है। मिचेल मार्श की कप्तानी में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस टी20 सीरीज के पहले मुकाबले को जहां आखिरी गेंद पर अपने नाम किया था, तो वहीं बाकी के दोनों मैचों में एकतरफा तरीके से जीत हासिल की। टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये ऑस्ट्रेलिया की आखिरी टी20 सीरीज थी। वहीं न्यूजीलैंड को मेगा टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान का दौरा करना है जहां पर वह 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज

टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को उसी के घर पर 3-0 से मात देने के बाद अब उनका टारगेट 29 फरवरी से शुरू हो रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी ऐसा ही प्रदर्शन करने पर होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण की प्वाइंट्स टेबल में अभी ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है तो वहीं कीवी टीम पहले नंबर पर। न्यूजीलैंड के अभी 75 अंक प्रतिशत है तो वहीं कंगारू टीम के 55 अंक प्रतिशत हैं। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला वेलिंग्टन के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: रांची टेस्ट में बारिश बिगाड़ेगी तीसरे दिन का खेल? मौसम को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट

PSL में बाबर आजम के साथ फैंस ने किया कुछ ऐसा, खिलाड़ी ने गुस्से में कर दी यह हरकत, वायरल हुआ Video

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement