Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

स्कॉटलैंड से जीतकर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप में पहली बार दिखा ये नजारा

T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में कंगारू टीम की तरफ से फील्डिंग में बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने कुल 6 कैच छोड़े।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: June 16, 2024 19:04 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड टीम की नजरें सबसे ज्यादा लगी हुई थी। इस मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया जिससे डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड सुपर 8 में अपनी जगह पक्की करने में कमयाब हो सकी। इस मुकाबले में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रनों का स्कोर बनाया था। स्कॉटलैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में ऑस्ट्रेलियाई टीम की खराब फील्डिंग ने भी अहम भूमिका अदा की। हालांकि बाद में वह इस मुकाबले को जीतने में जरूर कामयाब हुए लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के अब तक इतिहास में ऑस्ट्रेलिया टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जरूर दर्ज हो गया।

एक मैच में 6 कैच छोड़ने वाली पहली टीम बनी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने ग्रुप बी के शुरुआती 3 मुकाबलों को जीतने के साथ पहले ही सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का कर लिया था। इसके बाद चौथा मैच उनके लिए अधिक अहम नहीं था हालांकि स्कॉटलैंड और इंग्लैंड की टीम के लिए ये मुकाबला महत्वपूर्ण था। स्कॉटलैंड की टीम एक समय इस मैच में जीत की तरफ बढ़ती दिख रही थी लेकिन ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस की शानदार पारियों के चलते स्कॉटलैंड का सुपर 8 में पहुंचने का सपना टूट गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फील्डिंग के दौरान कुल 6 कैच टपका दिए जिसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में एक मैच में सबसे ज्यादा कैच छोड़ने का शर्मनाक रिकॉर्ड अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के नाम दर्ज हो गया।

सुपर 8 में भारत और अफगानिस्ता के साथ मुकाबला

अब ऑस्ट्रेलिया टीम को सुपर 8 में अपना पहला मुकाबला ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से 21 जून को खेलना है और इसके बाद उनका मुकाबला 23 जून को अफगानिस्तान की टीम के साथ होगा जबकि 24 जून को ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ अपना सुपर 8 का आखिरी मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। अब तक मिचेल मार्श की कप्तानी में कंगारू टीम का इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें एडम जम्पा और मार्कस स्टोइनिस ग्रुप मैचों में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आए हैं।

ये भी पढ़ें

इमाद वसीम ने अब पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन पर तोड़ी चुप्पी, कहा - हम भी इंसान हैं, हमसे भी...

'चिंता की कोई बात नहीं...', कोहली की खराब फॉर्म के बाद भी बैटिंग कोच का भरोसा कायम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement