Monday, April 29, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ बदलाव, इन 2 खिलाड़ियों को मिली जगह

Australia vs West Indies: वेस्टइंडीज की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां उसे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद मेजबान टीम के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज क लिए पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था, जिसमें अब 2 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 22, 2024 7:13 IST
Australia Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को फरवरी महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही टीम का ऐलान कर दिया था। अब उस टीम में 2 बड़े बदलाव देखने को मिले हैं, जिसमें ग्लेन मैक्सवेल और झाय रिचर्ड्सन के बाहर होने के बाद अब टीम में 2 ऐसे नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिन्होंने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। बिग बैश लीग के इस सीजन शानदार प्रदर्शन करने वाले जेक फ्रेसर मेक्गुर्क औक जेवियर बार्टलेट को टीम में शामिल किया गया है।

मैक्सवेल का वर्कलोड मैनेज करने के लिए उन्हें मिला आराम

ग्लेन मैक्सवेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम देने का सबसे बड़ा कारण उनके वर्कलोड को मैनेज करना है। वह वर्ल्ड कप 2023 के बाद फिर बिग बैश लीग में खेलते हुए नजर आए अब उन्हें विंडीज टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले इस सीरीज में आराम दिए जानें का फैसला लिया गया है। वहीं झाय रिचर्ड्सन बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से खेलते हुए घोटिल होने की वजह से इस सीरीज में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

मेक्गुर्क ने लिस्ट ए क्रिकेट में लगाया था सबसे तेज शतक

जेक फ्रेसर मेक्गुर्क की बात की जाए तो 21 साल के इस खिलाड़ी ने पिछले अक्टूबर महीनें में उस सय सुर्खियां बटोरी थी, जब उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। मेक्गुर्क ने साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में खेलते हुए सिर्फ 29 गेंदों में शतकीय पारी खेल दी थी। इसके बाद बिग बैश लीग के इस सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से मेक्गुर्क ने 158.64 के स्ट्राइक रेट के साथ 257 रन बनाए थे। हाल में ही मेक्गुर्क ने इंटरनेशनल टी20 टीम में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम दुबई कैपिटल्स की टीम से खेलने हुए अपने डेब्यू मैच में ही 25 गेंदों में 54 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं बार्टलेट की बात की जाए तो उन्होंने बीबीएल के इस सीजन खेलते हुए 14.82 के औसत से 17 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत पहुंची इंग्लैंड की टीम, हैदराबाद में हुआ जोरदार स्वागत

IND vs ENG: बड़े रिकॉर्ड के करीब विराट कोहली, इंग्लैंड के खिलाफ बना सकते हैं कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement