Monday, May 13, 2024
Advertisement

'फैंस को चुप कराने में अच्छा लगा', वर्ल्ड कप जीतते ही कमिंस के बढ़े भाव; कही ये चौंकाने वाली बात

ऑस्ट्रेलिया टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीत लिया है। फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 20, 2023 13:02 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : PTI Pat Cummins

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पैट कमिंस की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया का ये कुल छठा वर्ल्ड कप खिताब है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 241 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की। खिताब जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बड़ी बात कही है। 

कमिंस ने दिया ये बयान 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के लिए विश्व कप फाइनल में विराट कोहली को आउट करके नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद 90 हजार दर्शकों को खामोश करना सबसे संतोषजनक पल रहा। कोहली जब 54 रन पर खेल रहे थे तब कमिंस ने उन्हें अतिरिक्त उछाल लेती गेंद पर आउट किया। उन्होंने कहा कि हां मुझे ऐसा लगता है। हमने दर्शकों की खामोशी को स्वीकार करने के लिए एक सेकंड का समय लिया। ऐसा लग रहा था कि यह भी उन दिनों में से एक दिन है जिसमें वह शतक लगाएगा, जैसा कि वह आमतौर पर करता है और इसलिए यह संतोषजनक था। 

पैट कमिंस ने होटल के अपने कमरे से देखा कि नीले रंग का काफिला स्टेडियम की तरफ बढ़ता जा रहा है, जिससे वह थोड़ा बेचैन हो गए थे। उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा यह कहना पसंद है कि मैं सहज रहता हूं लेकिन आज सुबह में थोड़ा नर्वस हो गया था। मैंने होटल के अपने कमरे से देखा की नीले रंग का काफिला स्टेडियम की तरफ बढ़ रहा है। इसके बाद टॉस के लिए जाते हुए मैंने देखा कि 130000 लोगों ने भारत की नीली जर्सी पहनी हुई है। यह ऐसा अनुभव है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। यह शानदार दिन था लेकिन अच्छी बात यह रही कि अधिकतर समय वे शोर नहीं मचा पाए।

इस खिलाड़ी की तारीफ की

पैट कमिंस ने ट्रेविस हेड की भी जमकर तारीफ की जिन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद वनडे विश्व कप के फाइनल में शतक जमाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि ट्रेविस हेड ने शानदार प्रदर्शन किया। कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और सेलेक्टर जॉर्ज बेली को भी क्रेडिट जाता है जिन्होंने उसे टीम में बनाए रखा। वह चोटिल हो गया था और आधे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाया और ऐसे में उसे टीम में बनाए रखना बहुत बड़ा जोखिम था। हमारी मेडिकल टीम का कार्य भी शानदार रहा जिन्होंने उसे उस स्थिति में पहुंचाया जहां वह अच्छा प्रदर्शन कर सके।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

'ऑस्ट्रेलिया की ये आखिरी ट्रॉफी है', मार्श ने वर्ल्ड कप जीतते ही कर दी ऐसी हरकत; फैंस हुए आगबबूला

वर्ल्ड कप के सारे मैच जीतकर फाइनल मुकाबला हारने वाली टीम, अब तक इनका हुआ ऐसा हश्र

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement